पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनीति:हमीरपुर नप के वार्ड 7 में प्रत्याशी के चयन पर फंसी कांग्रेस, अभी तक नहीं हुआ फैसला

हमीरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज नामांकन का आखिरी दिन, अजय शर्मा और चेतन पर अटका रोड़ा

भास्कर न्यूज | हमीरपुर नगर परिषद में प्रत्याशियों के चयन को लेकर भाजपा तो एलान कर चुकी है। भले ही उसके कई बागी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। लेकिन कांग्रेस भी कई जगह फंसी हुई है। फैसला नहीं ले पा रही। उसके लिए वार्ड नंबर 7 में प्रत्याशी का ऐलान करना गले की फांस बन गया है। यहां 3 लोगों ने आवेदन किया हुआ है। लेकिन जिला कांग्रेस कमेटी की चयन समिति इस पर फैसला नहीं कर पाई है। जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष और पूर्व पार्षद अजय शर्मा वोटर लिस्टें तैयार करने के बक्त में ही काफी सक्रिय रहे हैं। लेकिन इस वार्ड में ना ही तो उनके नाम पर पार्टी सहमति बना पा रही है और ना ही निवर्तमान पार्षद मनोरमा लखन पाल के पति चेतन लखन पाल के रूप में। अहम बात यह है कि सोमवार को नामांकन दाखिल करने का आखरी दिन है और अजय शर्मा का कहना था कि उन्होंने काफी समय पहले से आवेदन किया हुआ है। वे इस बार इसलिए चुनाव लड़ने के लिए तैयार हुए थे। क्योंकि पिछली मर्तबा यहां वार्ड महिला उम्मीदवार के लिए आरक्षित था।

हमीरपुर नगर परिषद का ये वार्ड ओपन, तभी हो रही माथापच्ची : हमीरपुर नगर परिषद का ये वार्ड इस बार ओपन है इसीलिए उन्होंने वोटर लिस्ट तैयार होने से लेकर अभी तक जो लड़ाई लड़ी है उसका कोई न कोई मतलब तो बनता होगा। फिर भी अभी तक फैसला नहीं हो पाया है, लेकिन वे चुनाव लड़ेंगे। क्योंकि भाजपा की तरह कांग्रेस में भी कई वार्डों में चुनाव लड़ने के इच्छुकों की तादाद ज्यादा है, मगर अब स्थिति कुछ हद तक सोमवार को और बाकी 30 दिसंबर तक ही साफ हो पाएगी। कांग्रेस के लिए कई और बालों में भी समस्याएं हैं जहां पर लोग चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं, लेकिन जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राजेंद्र जार का कहना है कि वार्ड नंबर 7 में अधिकृत प्रत्याशी घोषित करने के मामले पर सभी से बात हुई है, लेकिन कोई अंतिम फैसला नहीं हो पाया है। उन्होंने बताया कि इस वार्ड में कांग्रेसी पार्टी जल्द ही समर्थित प्रत्याशी का चयन करेगी ताकि चुनाव प्रचार किया जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें