पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:ग्रेड पे कटौती पर अनुबंध डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन

हमीरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्वास्थ्य विभाग में अनुबंध आधार पर सेवाएं दे रहे युवा चिकित्सा अधिकारियों के ग्रेड पे में कटौती का मामला गर्माता जा रहा है। मंगलवार को चिकित्सकों ने युवा मेडिकल ऑफिसर्स के समर्थन में रोष प्रदर्शन कर कर सरकार के फैसले पर विरोध जताया है। जबकि 9 अगस्त से पेन डाउन हड़ताल की भी चेतावनी दे डाली है।

प्रदेशभर में सभी चिकित्सा अधिकारियों ने ग्रेड पर काटे जाने के खिलाफ काले बिल्ले लगाकर अपना विरोध प्रदर्शन जताने का फैसला किया है। मंगलवार को रीजनल हॉस्पिटल ऊना के सभी डॉक्टरों ने अपने युवा अनुबंधित डॉक्टर्स के समर्थन में काले बिल्ले लगाना शुरू कर दिया है। मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन की जिला इकाई ने ऐलान किया कि वह 9 अगस्त तक काले बिल्ले लगाकर विरोध जताएंगे। अगर 9 अगस्त तक इस मुद्दे को सुलझाया नहीं गया तो इसके बाद 7 दिन के लिए 2 घंटे की पेन डाउन स्ट्राइक शुरू की जाएगी।

रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन भी उतरी पक्ष में

प्रदेशभर के अस्पतालों में कॉन्ट्रेक्ट बेस पर कार्यरत डॉक्टर्स के वेतन कटौती को लेकर विरोध अब मेडिकल कॉलेजों तक पहुंच गया है। रेजिडेंट डॉक्टर ने भी इनके पक्ष में उतर कर काले बिल्ले लगाकर विरोध जताना शुरू कर दिया है। अब बाकायदा हिमाचल रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन इनके पक्ष में उतर गई है। डॉ राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज के बाहर मंगलवार को काले बिल्ले लगाकर डॉक्टर के वेतन कटौती करने को लेकर रोष जताते हुए प्रदेश सरकार से शीघ्र इसे वापस लेने की मांग को उठाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें