कोविड-19 / एक सप्ताह बाद शुरू हो जाएंगे कोरोना टेस्ट, सुक्खू ने किया लैब का दौरा, निधि से दिए थे 35 लाख रुपए

Corona test will start a week later, Sukku visits the lab, gave Rs 35 lakh from Nidhi
X
Corona test will start a week later, Sukku visits the lab, gave Rs 35 lakh from Nidhi

  • जिन रिपोर्टों के लिए इंतजार करना पड़ता था, अब कुछ ही घंटों में आ जाएंग

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 08:29 AM IST

हमीरपुर. हमीरपुर में कोरोना सैंपलों की जांच की प्रक्रिया एक सप्ताह बाद शुरू हो जाएगी। निर्माणाधीन लैब का कार्य अंतिम चरण में है और उसमें मशीन इंस्टॉल की जा रही है। इस मशीन से ट्रायल बेस पर काम शुरू हो गया है। सोमवार को कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू मेडिकल कॉलेज में अपनी 35 लाख की विधायक निधि से दी गई आरटी पीसीआर मशीन का निरीक्षण करने पहुंचे। सुक्खू का हमीरपुर पहुंचने पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और स्थानीय जनता ने भव्य स्वागत किया। 
इस मौके पर उन्होंने मेडिकल कॉलेज प्रशासन का धन्यवाद किया कि बहुत कम समय में आरटी पीसीआर मशीन को स्थापित किया गया है। सुक्खू ने कोविड के टेस्ट की मशीन की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि अभी मशीन से ट्रायल टेस्ट चले हैं और आम जनता के लिए टेस्टों की सुविधा भी अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगी। जिन रिपोर्टों के लिए दो तीन दिन तक इंतजार करना पड़ता था, अब उनकी रिपोर्ट मात्र ही कुछ ही घंटों में आ जाएगी। जिससे कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा कम हो जाएगा।

बाद में पत्रकारों के इस सवाल पर कि जल शक्ति विभाग के मंत्री महेंद्र सिंह की पोती को हेली टैक्सी के माध्यम से शिमला पहुंचाने के मीडिया के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बिटिया का मामला है। इसमें कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। लेकिन यह सुविधा आम आदमी को भी मिलनी चाहिए। सरकार को इस सुविधा को बढ़ा कर आम जन तक पहुंचना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है सरकार से कि इस विषय को गंभीरता से लिया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान को बचाया जा सके ।

इस मौके पर एआईसीसी एससी विभाग के कोऑर्डिनेटर सुरेश कुमार, प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव सुनील शर्मा, पूर्व विधायक कुलदीप सिंह पठानिया,नादौन ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन पृथ्वी चंद,पूर्व बीडीसी चेयरमैन सुनील बिट्टू ,पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष नरेश ठाकुर प्रदेश, कांग्रेस कमेटी के सचिव बलविंदर बबलू, मत्स्य विभाग के चेयरमैन नरदेव कंवर ,पूर्व प्रदेश सचिव अतुल कडोहता, राम चंद्र पठानिया,राजीव लाल मैहर, भी मौजूद रहे।

उधर, सुक्खू ने नादौन अस्पताल व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कांगू स्टाफ के लिए वॉटर प्यूरीफायर तथा सेनेटाइजेशन साम्रगी भेंट की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण धीरे धीरे बढ़ रहा है और हमें और सजग रहने की आवश्यकता है। सुक्खू ने कहा कि कोरोना योद्धा अपनी जान की परवाह किए बगैर दिन रात हमारी सेवा में कार्यरत है तथा हमारा भी फर्ज बनता है कि उनकी सेवाओं का सम्मान किया जाए, इसी कड़ी में उनके लिए यह छोटी सी भेंट प्रदान की गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना