पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हमीरपुर:एचआरटीसी में 14 जुलाई को भी नहीं मिली सैलरी, ग्रांट की थी उम्मीद वह जारी नहीं हुई

हमीरपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीएसएनएल में भी कर्मचारियों को नहीं मिली जून की सैलरी

एचआरटीसी के हजारों कर्मचारियों को 14 जुलाई तक भी सैलरी नहीं मिल पाने की वजह से कई तरह की परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है। कोरोना के बीच योद्धाओं की तरह सेवाएं देने वाले छोटे कर्मचारियों से लेकर बड़े अधिकारियों तक किसी को भी अभी तक सैलरी नहीं मिल पाई है। मंगलवार को प्रदेश सरकार से ग्रांट दिए जाने की उम्मीद थी। लेकिन शाम होते-होते वह उम्मीदों को धराशाई कर गई। उधर एचपीटीडीसी में अभी सैलरी का संकट बना हुआ है उन्हें भी जून माह की सैलरी नहीं मिल पाई है।

एचआरटीसी में हर माह लगभग ₹30 करोड़ सैलरी पर खर्च होता है। पिछले मां भी सैलरी की एचआरटीसी में यही स्थिति थी लेकिन महीने के अंत में इसका निपटारा किया गया था कर्मचारियों को उम्मीद तो यही है कि पिछले माह की सैलरी अगले कुछ दिनों में मिल जाएगी लेकिन लगातार जारी या देरी अब उन पर भारी पड़ने लगी है। क्योंकि प्रदेश के अन्य एकाद बोर्ड निगम को छोड़कर  बाकी सभी विभागों में सैलरी समय पर दी जा रही है। इसीलिए एचआरटीसी के कर्मचारी की सरकार से यही उम्मीद लगाए बैठे हैं कि सैलरी उनकी रिलीज की जाए। 

इधर, परिवहन मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष शंकर सिंह का कहना है कि सरकार ने कोरोना महामारी के बीच शुरू में सैलरी अन्य विभागों की तरह उन्हें भी समय पर ही मुहैया करवाई। लेकिन अब जैसे-जैसे कोरोना का समय बढ़ रहा है और परिस्थितियां थोड़ी अनुकूल भी हो रही है। उसके बावजूद भी सैलरी नहीं दिए जाने से कर्मचारियों की समस्या बढ़ रही है। उन्होंने मांग की है कि सरकार शीघ्र सैलरी रिलीज करें ताकि दिखते दूर हों।

दुनिया पीएम मोदी की मुरीद मौकापरस्त नेता गिना रहे कांग्रेस की नीतियां: बलदेव 

दुनिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुरीद है लेकिन एक मौकापरस्त नेता कांग्रेस की नीतियां गिना रहे हैं। यह बात जिला भाजपा अध्यक्ष बलदेव शर्मा ने जारी बयान में कही। उन्होंने कहा कि सत्ता सुख के लिए कांग्रेस में जाने वाले जिला के यह नेता कभी भाजपा का मीडिया प्रभारी बनकर कांग्रेस की नीतियों का विरोध करते थे। लेकिन अब हमीरपुर की जनता कांग्रेस के इस नेता की मौका परस्ती को समझ चुकी है और उसके किसी भी बहकावे में आने वाली नहीं है। मोदी का विरोध करने वाले लोगों को कांग्रेस के 70 सालों के घोटालों को याद कर लेना चाहिए। कांग्रेस की गलत नीतियों  का खामियाजा आज देश भुगत रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें