पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फैसले में बदलाव:जेओए के लिए अब डिग्री होल्डर भी योग्य, हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने पलटा

हमीरपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जेओए (जूनियर ऑफिस असिस्टेंट) के जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के डिग्री होल्डर्स के अभ्यार्थियों के खिलाफ गए हिमाचल हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने निरस्त कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि डिग्री होल्डर्स भी चयन प्रक्रिया में शामिल किए जा सकते हैं। जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल पोस्ट कोड 663 के अभ्यार्थियों ने सुप्रीम कोर्ट में मामला उठाने का बीड़ा उठाया था।

अब हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करेगा। इस फैसले के आधार पर किया जूनियर इंजीनियर सिविल पोस्ट कोड 695 या फिर अन्य अलग-अलग पोस्ट कोड के तहत जिस तरीके से हाई कोर्ट के फैसले के बाद बाहर हुए थे, उन्हें राहत मिलेगी, इस पर अभी संशय है। जेओए के एक मामले में लंबे समय तक विवाद चलता रहा था। मामला हाईकोर्ट गया तो उसमें डिप्लोमा होल्डर्स जीत गए।

अब बोर्ड लेगा फैसला

हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग के सचिव जितेंद्र कंवर का कहना है कि जजमेंट आ गई है। इसे बोर्ड के समक्ष रखा जाएगा। 222 पदों के लिए जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल पोस्ट कोड 663 की चयन प्रक्रिया डॉक्यूमेंटेशन तक मुकम्मल हो चुकी थी। अब बोर्ड जो भी फैसला लेगा उसी के आधार पर सुप्रीम कोर्ट की जजमेंट को लागू किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...