पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:सुजानपुर सिविल अस्पताल की फार्मासिस्ट कोरोना पॉजिटिव, 48 घंटे के लिए पूरा हॉस्पिटल किया बंद

हमीरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के बाहर उड़ती सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां।

सुजानपुर सिविल अस्पताल की महिला फार्मासिस्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर पूरे अस्पताल को 48 घंटे के लिए बंद किया गया है। इधर डॉ. राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के बाहर तो सोशल डिस्टेंसिंग की ऐसी धज्जियां उड़ रही है मानो किसी को भी कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने का भय न हो। यह मामला इसलिए गंभीर बनता है क्योंकि मेडिकल कॉलेज में अब तक कई पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं जिले के दूसरे अस्पतालों में भी हालत ठीक नहीं है।

इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है की सुजानपुर में तो स्वास्थ्य विभाग के अधीन एक महिला फार्मासिस्ट पॉजिटिव पाई जा चुकी है। इसके बाद एसडीएम को बाकायदा निर्देश जारी कर 48 घंटे के लिए सिविल अस्पताल को ही बंद करना पड़ा। जाहिर है लोगों को नजदीकी स्वास्थ्य सुविधाएं इन्हीं लापरवाही के कारण छीन रही है।

जिसका खामियाजा उन लोगों को सीधा मेडिकल कॉलेज हमीरपुर पहुंचकर लंबी कतारों में इंतजार करने से भुगतना पड़ रहा है। यही हालात अब सुजानपुर में भी बन गए हैं वहां भी कई दुकानदारों को 14 दिन की होम क्वारेंटाइन पर प्रशासनिक स्तर से भेजा जा चुका है।

सुजानपुर प्रशासन के आदेशों के चलते सुजानपुर बाजार मंगलवार को पूर्णत: बंद रहा। वार्ड-3 में दो युवकों के कोरोना वायरस आने के चलत सुजानपुर प्रशासन ने सुजानपुर बाजार को 2 दिनों के लिए बंद रखे जाने के आदेश दिए थे जबकि जिन दुकानों में उक्त युवक गया था, उन दुकानों को आगामी आदेशों तक बंद रखे जाने के आदेश दिए गए थे। जरूरी उपयोग की वस्तुओं की आपूर्ति भी मंगलवार को बंद रहीं।

3 पीएचसी को 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश

सिविल अस्पताल सुजानपुर को 48 घंटे बंद करने के निर्देश के बाद एसडीएम शिल्पी बेकटा ने नए निर्देश जारी किए है। जिसके तहत इस क्षेत्र के पास लगती पीएचसी पटलादर, जंगलबैरी और गुब्बर को 24 घंटे अलर्ट पर रखा है ताकि मरीजों को किसी तरह की असुविधा न हो लेकिन इन क्षेत्रों के लोग मेडिकल कॉलेज हमीरपुर ही उपचार को पहुंच रहे हैं जिस कारण वहां ज्यादा भीड़ एकत्र हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें