चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे पर दो की मौत:बिलासपुर के कैंची मोड़ के पास ट्रक के नीचे आया स्कूटी सवार, बामटा में सड़क किनारे मिला अचेत युवक; दोनों की मौत

हमीरपुर/शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैंची मोड के पास सड़क हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच करती हुई। - Dainik Bhaskar
कैंची मोड के पास सड़क हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच करती हुई।

हिमाचल प्रदेश में नवरात्रि के पहले दिन बिलासपुर जिला से दुखद खबर सामने आई। यहां चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर दो जगह सड़क हादसों में 2 लोगों की जान चली गई। दोनों मृतक बिलासपुर जिला के नयना देवी क्षेत्र के रहने वाले थे। दोनों हादसे अलग-अलग जगहों पर हुए। पुलिस ने मामला दर्ज करके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे दो पहिया वाहन चालकों के लिए मौत का हाईवे बनता जा रहा है। गुरुवार को पहला हादसा चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर कैंची मोड़ पर हुआ। यहां पर स्कूटी सवार एक व्यक्ति 12 टायरी ट्रक के पिछले टायरों के नीचे आ गया, जिससे उसका सिर पूरी तरह से कुचल गया। हादसे के बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

स्कूटी सवार मृतक व्यक्ति की पहचान जगदीश राम (65) पुत्र उत्तम दास निवासी बासा डाकघर टोबा, तहसील नैना देवी के रूप में हुई। घटना के बाद ट्रक चालक ने स्वारघाट थाना में सरेंडर कर दिया। यह हादसा ट्रक चालक के ओवरटेक करने के कारण हुआ। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

बामटा के पास मोटरसाइकिल सवार की मौत

वहीं दूसरा हादसा भी चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर बामटा के पास हुआ। यहां पर सड़क हादसे में एक मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई। सदर थाना के मुख्य आरक्षी अपनी टीम के साथ गश्त पर थे। इस दौरान जब वह बामटा के पास पहुंचे तो घाघस की तरफ उन्हें एक मोटरसाइकिल सड़क पर गिरा हुआ मिला। जब उन्होंने गाड़ी रोक कर जांच की तो पास में एक युवक भी अचेत अवस्था में पड़ा मिला।

युवक के माथे व सिर से काफी मात्रा में खून बह रहा था। पुलिस ने एंबुलेंस को घटनास्थल पर बुला कर युवक को अस्पताल पहुंचाया। लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक युवक की पहचान बलवीर सिंह उर्फ राहुल पुत्र अवतार सिंह निवासी नांगे ठाकुर, डाकघर तरसूंह, तहसील नयना देवी के रूप में हुई है। दोनों मामलों में पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...