पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हमीरपुर:उद्योगपतियों का उद्योग विभाग के पास नए सिरे से रजिस्ट्रेशन करवाने का काम शुरू

हमीरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उद्योगों की परिभाषा में 1 जुलाई से बदलाव होने से उद्योगपतियों का उद्योग विभाग के पास नए सिरे से पंजीकरण होना शुरू हो गया है। विभाग ने स्माल, मिडिल और लार्ज स्केल के उद्योग लगाने के लिए तय की परिभाषा में संशोधन करके जुलाई माह से बदलाव करके यह पंजीकरण करवाना जरूरी किया है।

काबिलेगौर है कि पहले स्माल उद्योग के लिए 25 लाख तक की इन्वेस्टमेंट को इसमें शामिल किया था, लेकिन अब इसमें एक करोड़ से लेकर 10 करोड़ तक की इन्वेस्टमेंट उद्योगपति कर पाएंगे। मिडिल उद्योग में 10 करोड़ से 50 करोड़ तक और लार्ज स्केल के उद्योग में 50 करोड से ऊपर की इन्वेस्टमेंट होगी और 250 करोड़ तक का टर्नओवर इसमें हो सकेगा।

उद्योगों की नई परिभाषा तय होने के बाद अब जायदा इन्वेस्ट करके भी तीनों स्तर के उद्योगों में सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं का भरपूर फायदा उद्योगपति उठा सकेंगे। जुलाई माह से ही इनके लिए उधम पंजीकरण शुरू हो गया है। पंजीकरण की प्रक्रिया में स्थाई, अस्थाई और प्रोविजनल 3 तरह की सुविधा दी गई है। उद्योग विभाग पंजीकरण के बारे में उद्योग पतियों को जागरूक कर रहा और एक पोर्टल वेबसाइट में यह प्रक्रिया शुरू करके उन्हें पंजीकरण करवाने की सुविधा भी दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें