पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हमीरपुर:चुनावी साल में फिर शुरू होगा बीपीएल को जोड़ने का काम

हमीरपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्थानीय नगर परिषद की बैठक के बाद ईओ केएल ठाकुर के साथ नुमाइंदे - Dainik Bhaskar
स्थानीय नगर परिषद की बैठक के बाद ईओ केएल ठाकुर के साथ नुमाइंदे
  • 11 वार्डों के लिए एक करोड़ रुपए के विकास कार्य को लेकर होने लगी चर्चा

स्थानीय निकाय के चुनावों को लेकर बेशक चुनाव लड़ने वालों की ओर से बेशक कदमताल शुरू हो गई हो लेकिन कोरोना काल के बीच चुनावी साल में स्थानीय नगर परिषद में भी अब शहर के लोगों को लेकर लुभावने प्रस्ताव पास होने लगे हैं। यहां नगर परिषद के नुमाइंदों के हाउस में शहर के बीपीएल परिवारों को जोड़ने के कार्य को लेकर माथापच्ची शुरू हो गई है। बाकायदा प्रस्ताव पास कर फैसला लिया जा चुका है कि जो भी बीपीएल परिवार अब तक जुड़े हैं या नए जोड़े जाने हैं।

उनके नए सिरे से फॉर्म भरे जाएंगे यदि कंडीशन पूरी हो गई तो इन परिवारों को बीपीएल की श्रेणी के साथ जोड़ दिया जाएगा। यही नहीं नुमाइंदों के इस हाउस में 11 वार्डों में पिछले लंबे समय से कई विकास कार्य ठप पड़े होने से और फिर एक करोड़ के कार्य को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। पास किए गए प्रस्ताव के तहत सभी वार्ड मेंबर बाकायदा अपने-अपने वार्डों से संबंधित विकास कार्यों की एक सूची नगर परिषद को सौंपेंगे जिसमें नाली, डगा लगाना सड़कों या दूसरे कार्य होंगे। हालांकि इसमें किसी भी भवन निर्माण को नहीं जोड़ा गया है। उन्हें आने वाले 2 या 3 महीने के भीतर टेंडर प्रक्रिया पूरी कर अमलीजामा पहनाया जाएगा।

अप्रैल और मई की फीस माफ

शहर के सभी वार्डों की सफाई व्यवस्था ठेके पर है देने को लेकर 1 साल पूरा हो गया है। अब नए सिरे से इस कार्य को ठेके पर देने के लिए प्रस्ताव पास हो गया है। जिसके तहत वार्ड वाइज सफाई व्यवस्था ठेके पर देने के लिए टेंडर प्रक्रिया का आयोजन होगा। यही नहीं नगर परिषद ने तो शहर के लोगों को बड़ी राहत देते हुए पार्षदों ने बाकायदा हाउस में एक प्रस्ताव पारित कर   अप्रैल और मई कि जो राशि लोगों ने कूड़ा एकत्र करने को लेकर जमा करवानी थी वह माफ कर दी गई है। जाहिर है यह राशि प्रत्येक परिवार 100 से 200 रूपया तक बनेगी। इस चुनावी साल में लोगों को इस फैसले को लेने के बाद यह भी संदेश देने की कोशिश की गई है कि नुमाइंदे शहर के लोगों को राहत दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें