पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धरने पर बैठे बुजुर्ग दंपति:पुलिस और पंचायत ने जब नहीं सुनी तो डीसी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे बुजुर्ग दंपति

हमीरपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीसी ऑफिस के गेट पर न्याय के लिए धरने पर बैठा दंपति।
  • पीड़ितों का आरोप- एक परिवार उन्हें डराता व धमकाता है, पुलिस नहीं करती कार्रवाई

पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने, ग्राम पंचायत को हस्तक्षेप करने की तमाम फरयादों के बाद भी जब हल नहीं निकला तो दुखी होकर ब्राह्मणी का एक पीड़ित बुजुर्ग दंपत्ति पदमराम और हीरामणि बुधवार को यहां डीसी ऑफिस के गेट के बाहर धरने पर बैठ गए। उनकी शिकायत यही थी कि समस्या का हल नहीं हो रहा है। गांव में एक परिवार उन्हें डराता है, धमकाता है, लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं करती।

दिनभर जब यह लोग मीडिया से घिरे रहे और आने जाने वाले लोग उनकी दास्तां पूछ रहे थे तो फिर दोपहर बाद पंचायत के प्रधान दिलबाग सिंह को बुलाया गया। पुलिस भी उनके पास आई। बुजुर्ग दंपति को समझा-बुझाकर न्याय का विश्वास दिला कर मुख्य गेट से उठवाया गया। पंचायत प्रधान का कहना था कि कुछ समस्या है, उसका हल किया जाएगा।

भूमि को लेकर जो विवाद इनका गांव में संबंधित परिवार से है। वह मामला कोर्ट में पेंडिंग है, लेकिन जो मूलभूत समस्या इनकी है उसका हल किया जाएगा। क्योंकि वहां उनकी दुकानें हैं। जिनमें पहुंचने के लिए इन्हें दिक्कत होती है। दरअसल में यह परिवार कल शाम को देर रात तक एडीएम और एसडीएम आवास के बाहर भी न्याय की गुहार में बैठा रहा और सुबह होते ही डीसी ऑफिस के गेट के बाहर धरने पर बैठ गया।

अपनी भूमि पर नहीं जाने दिया जा रहा हमें: पीड़ित दंपत्ति पदमराम और हीरामणि का कहना है यह जमीन जिस पर उन्हें जाने नहीं दिया जाता। यह उन्होंने खरीदी थी, लेकिन उसका रास्ता बंद कर दिया। जेसीबी से खुदाई करके पाइपें भी तोड़ दी। वहां से गुजरने पर मारपीट की जाती है। डीसी और एसपी दोनों से शिकायत की गई है। यदि समस्या का हल नहीं निकला। तो यहीं पर धरना देने वे फिर बैठ जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें