बैंक मैनेजर ने खातों से उड़ा दिए 36 लाख:हिमाचल ग्रामीण बैंक की दोहरानाला ब्रांच का मैनेजर जुए का शौकीन, खाताधारकों से ठगी के बाद गिरफ्तार

कुल्लू23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक शातिर बैंक मैनेजर खाताधारकों के अकाउंट से 36 लाख रुपए निकालने के बाद उसे ऑनलाइन जुए में हार गया। खाताधारकों की शिकायत पर पुलिस ने जांच की तो ठगी का खुलासा हुआ। कुल्लू जिले के भुंतर थाने की पुलिस ने आरोपी बैंक मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया।

कुल्लू जिले में दोहरानाला की हिमाचल ग्रामीण बैंक की ब्रांच के करीब 10 खाताधारकों के साथ कुछ दिनों में ही 36 लाख रुपए की ठगी हो गई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच के दौरान शिकायकर्ताओं की लिस्ट और ठगी की रकम दोनों बढ़ सकती है।

ऑनलाइन जुए में उड़ा दी रकम
बैंक मैनेजर ने खाताधारकों के अकाउंट से निकाली रकम से ऑनलाइन जुआ खेला और उसमें सारे पैसे हार गया। सूत्रों के अनुसार, बैंक मैनेजर काफी समय से ऑनलाइन जुआ खेल रहा था। शुरू-शुरू में वह जिसके खाते से रकम निकालता, जीतने के बाद वह रकम उसके खाते में वापस डाल देता था। इसलिए गड़बड़ी पकड़ में नहीं आई।

बाद में जुए में लगातार हारने की वजह से वह कई उपभोक्ताओं के खाते में निकाली गई रकम वापस नहीं डाल पाया। जब खाताधारकों ने अपने अकाउंट चेक किए तो उन्हें शक हुआ और उन्होंने पुलिस में शिकायत दी। पुलिस जांच में बैंक मैनेजर की करतूत सामने आ गई। अभी तक 36 लाख रुपए की ठगी का पता चला है। छानबीन में यह आंकड़ा और बढ़ सकता है।

एक ही आदमी के खाते से निकले 8 लाख
दोहरानाला एरिया के धर्म सिंह का अकाउंट हिमाचल ग्रामीण बैंक की ब्रांच में है। धर्मसिंह ने एक दिन अपना अकाउंट चेक किया तो 8 लाख रुपए कम मिले। इस पर उन्होंने भुंतर पुलिस को शिकायत दी। जब इसकी खबर फैली तो हिमाचल ग्रामीण बैंक के खाताधारकों में हड़कंप मच गया। लोगों ने अपने खातों को चेक किया। इस कड़ी में अब तक धर्म सिंह के साथ दस लोग पुलिस के पास पहुंच चुके हैं जिनके खातों से पैसा निकाला गया मगर वापस नहीं डाला गया।

मामला सामने आने के बाद ब्रांच के मैनेजर को निलंबित कर दिया गया है। अब पुलिस ने आरोपी मैनेजर को गिरफ्तार कर 5 दिन के रिमांड पर ले लिया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी से पूरे मामले की जानकारी उगलवाने की कोशिश की जाएगी।

इन खाताधारकों के खाते से उड़ाए पैसे
धर्मसिंह के अकाउंट से 8 लाख रुपए निकलने के अलावा ओमप्रकाश कोलीबेहड़ के खाते से 4 लाख, माया देवी मुर्थल के खाते से 5 लाख रुपए, चैनेराम कावा के अकाउंट से 2.50 लाख रुपए, टिकम राम चोरग्रां के खाते से 1.50 लाख रुपए और फूला देवी पाहनाला के अकाउंट से 6 लाख रुपए निकाले गए हैं। इनको मिलाकर अब तक दस शिकायतकर्ता पुलिस के पास पहुंचे हैं।

कुल्लू के एसपी गुरदेव शर्मा ने बताया कि पुलिस ने आरोपी बैंक मैनेजर को गिरफ्तार कर 5 दिन के रिमांड पर ले लिया है। रिमांड के दौरान उससे पूछताछ की जाएगी ताकि पता चल सके कि इस गड़बड़ी में वह अकेला ही था या उसके साथ कोई और भी शामिल है।

खबरें और भी हैं...