हिमाचल के मनाली में कोरोना ब्लास्ट:विंटर कार्निवल खत्म होते ही SDM, तहसीलदार समेत 22 संक्रमित, 8 पर्यटक भी चपेट में

कुल्लू21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल के मनाली में 5 दिवसीय राष्ट्र स्तरीय विंटर कार्निवल खत्म होते ही कोरोना विस्फोट हो गया है। यहां SDM और तहसीलदार समेत 22 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमितों में 8 पर्यटक शामिल हैं। इतने मामले एक साथ आने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

बताया जा रहा है संक्रमितों में वह कर्मचारी व अधिकारी भी शामिल हैं जो विंटर कार्निवल की व्यवस्था देख रहे थे। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। गौरतलब है कि मनाली में विंटर कार्निवल 2 जनवरी से लेकर 6 जनवरी तक चला। इस दौरान काफी संख्या में भीड़ जुटी है।

विंटर कार्निवल के लिए देश के कोने-कोने से लोग मनाली पहुंचे। वहीं इससे पहले नए साल के जश्न के लिए यहां 50,000 से अधिक पर्यटक पहुंचे थे। विंटर कार्निवल समाप्त होने के बाद भी मनाली में पर्यटकों का आना लगातार जारी है। ऐसे में कोरोना के मामले और ज्यादा बढ़ने के संकेत दिखाई दे रहे हैं।

हिमाचल में स्थिति हो रही गंभीर

हिमाचल में नए साल में केस लगातार बढ़ रहे हैं। पहली जनवरी को जहां मात्र 83 नए संक्रमित मिले थे, वहीं 6 जनवरी को यह आंकड़ा 498 पहुंच गया है। वहीं अभी तक नए साल के जश्न में पर्यटकों के लिए ज्यादा पाबंदियां सरकार ने नहीं लगाईं थी। कांगड़ा जिले में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। यहां लगातार चार दिन से कोरना के 100 से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। गुरुवार को कांगड़ा में 170 मरीज मिले थे।

राज्य में 1655 पहुंचे एक्टिव केस

प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा 2 लाख 30 हजार 285 पहुंच गया। राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 1655 पहुंच गई है। कोरोना का रिकवरी रेट गिरकर 97.69 फीसदी पहुंच गया है। प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट 6.1 फीसदी हो गया है।

जरी ब्लॉक में 13 केस मिले

गुरुवार को कुल्लू जिला में कोरोना के 35 नए केस सामने आए थे, जिसमें मनाली में 22 और जरी ब्लॉक में 13 लोगों को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जरी ब्लॉक में आए 13 मामलों में कुछ लोग मंडी जिला के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जबकि कुछ जोनी और आसपास के रहने वाले हैं।

शिमला की आशिमा चौहान ने जीता विंटर क्वीन का खिताब

विंटर कार्निवाल में शिमला की आशिमा चौहान ने विंटर क्वीन का खिताब अपने नाम किया है। आशिमा ने इसका श्रेय अपने माता-पिता और चयनमंडल को दिया है। उसने कहा कहा कि वह मॉडलिंग में ही अपना करिअर बनाना चाहती हैं। वहीं इस विंटर क्वीन प्रतियोगिता में भोपाल की ताप्ति ठाकुर फर्स्ट रनरअप और चंबा की इप्शिता को सेकंड रनरअप चुना गया। आखिरी दिन 25 सुंदरियों ने रैंप पर हुस्न के जलवे बिखेरे।

सुंदरियों को यह इनाम मिला

विंटर क्विन शिमला की आशिमा को एक लाख रुपए और ताज पहनाया गया। भोपाल की ताप्ति ठाकुर को फर्स्ट रनरअप रहने पर 5O हजार रुपए का चैक व ताज और सेकंड रनरअप रही चम्बा की इप्शिता को 30 हजार रुपए का चैक और ताज पहनाया गया है।

खबरें और भी हैं...