पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:आज सुबह 11 बजे तक विधायक के बेटे और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दर्ज केस हो निरस्त

कुल्लू14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हुड़दंगियों पर कार्रवाई न करने से नाराज विधायक और उनके समर्थकों ने पुलिस को दिया अल्टीमेटम

एसपी कुल्लू कार्यालय के बाहर प्रदर्शन पर बैठे विधायक और उनके समर्थकों ने एलान किया है कि सोमवार सुबह 11 बजे तक अगर बेटो और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दर्ज की गई एफआईआर निरस्त नहीं की गई तो एसपी कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

जिला कांग्रेस के अध्यक्ष बुद्धि सिंह ठाकुर ने एलान करते हुए कहा कि भाजपा के कार्यकाल में इस तरह की कार्रवाई अमल में लाई गई है जो सरासर आम जनता को परेशान करने वाले हैं। बुद्धि सिंह ने कहा कि कांग्रेस इस तरह की ज्यादतियों को बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन के इस रवैये को लेकर प्रदेश भर में आन्दोलन छेड़ा जाएगा।

इस मौके पर विधायक सदर कुल्लू सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि पिछले 24 घंटे से हुड़दंगबाजी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे है या तो पुलिस हुड़दंगबाजी के मुख्य को गिरफ्तार करें या हमें गिरफ्तार करें। विधायक सुंदर सिंह ठाकुर का दूसरे दिन भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठे है। वे बीती रात एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे रहे।

उन्होंने पुलिस से मांग की है कि पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ उनके बेटे पर हुई झूठी एफआईआर को रद्द करे। पुलिस प्रशासन लोगों की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है, उन्होंने कहा कि कुल्लू शहर में लोगों की सुरक्षा गश्त का कोई प्रबंध नहीं है। वे शनिवार सुबह से धरने पर बैठे हैं लेकिन रात को ढालपुर चौक व शहर में गश्त पर एक भी पुलिस कर्मी व होमगार्ड का जवान तैनात नहीं था।

पूर्व मंत्री ठाकुर सत्य प्रकाश भी सुंदर सिंह ठाकुर के होटल के बाहर हुए इस प्रकरण को लेकर उनके समर्थन में आए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार के कार्यकाल में पूरी तरह से कानून व्यवस्था चरमरा चुकी है जिसके चलते इस तरह की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। जो सरासर लोकतंत्र की हत्या करने जैसा है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिए और जिन्होंने विधायक के होटल परिसर में घुसकर दादागिरी दिखाई है।

विधायक के समर्थन में इस दौरान दर्जनों समर्थक उतरे हैं और धरने पर बैठे हैं दूसरे दिन भी वे एसपी कार्यालय के बाहर डटे रहे। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि 10 सितंबर को ढालपुर में हुए इंसिडेंट जिसमें दोनों पक्षों द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी उनमें नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है और अन्वेषण को जल्दी ही पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने अपील की है कि पुलिस को कार्यवाही पूरी करने में सहयोग दें।

एसपी कार्यालय के बाहर गुजारी रात

विधायक सुंदर सिंह ठाकुर और उनके समर्थन में बैठे प्रदर्शनकारियों ने शनिवार रात एसपी कार्यालय के बाहर गुजारी। इस दौरान उन्होंने एसपी कार्यालय के बाहर बिस्तर लगाए और यहां प्रदर्शन स्थल में ही सोए। कुछ समर्थकों ने जागकर रात गुजारी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें