पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहले सबके मास्क उतारे फिर खींची सुरक्षा रेखा:देव कारज पर प्रतिबंध लगाने पर उपायुक्त कार्यालय पहुंचे देवता, बोले-देवी-देवताओं के मंदिर बंद नहीं होने चाहिए

कुल्लू12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शेला ब्रह्मा बोले-बीमारी पर देवता स्वयं नियंत्रण पाएंगे

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते सरकार ने मंदिरों को बंद रखने का आदेश सुनाया है, इससे नाराज बेंची पंचायत के मालीपथर के देवता शेला ब्रह्मा सोमवार को उपायुक्त के द्वार पहुंचे। उन्होंने देवताओं के आयोजनों पर लगाई बंदिशें तुरंत प्रभाव से हटाने को कहा।

इस दौरान देवता उपायुक्त कार्यालय के भीतर प्रतीक्षा कक्ष में जा पहुंचे, जहां देवता ने गूर के माध्यम से सख्त लहजे में कहा कि कोरोना में देवी-देवताओं के मंदिर बंद नहीं होने चाहिए। इस दौरान एसडीएम कुल्लू प्रशासन की ओर से उपस्थित हुए और देवलुओं से बात की। देवता ने ये भी कहा कि बीमारी पर देवता स्वयं नियंत्रण पाएंगे।

देवता ने गुर के माध्यम से प्रशासनिक अधिकारियों को कहा कि कुल्लू के ढालपुर में कुष्टू काहिका का आयोजन किया जाए। देव वीरनाथ से मिलने पहुंचे थे ब्रह्मा: शैला देवता ब्रह्मा अपने हारियानों के साथ ढालपुर में देवता वीरनाथ से मिलने पहुंचे थे। देवता वीरनाथ इन दिनों पीपल जातर उत्सव की परंपरा निभाने के लिए अपने देवालय से बाहर निकला था जिसके चलते उक्त देवता भी देवता वीरनाथ (गौहरी) से मिलने पहुंचा था।

पहले सबके मास्क उतारे फिर खींची सुरक्षा रेखा

डीसी कार्यालय के बाहर जैसे ही देवता अधिकारी और देव समाज के लोग एकत्रित हुए तो देवता के गुर ने आदेश दिए कि सभी लोग अपने अपने मास्क उतार दें। मास्क उतारते ही देवता लोगों के चारों ओर घूमा और सुरक्षा रेखा बांधी और उपस्थित लोगों को आशीर्वाद दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें