मनाली के प्रीणी में कॉटेज में लगी आग:दमकल विभाग के कर्मचारियों ने ग्रामीणों की मदद से पाया काबू, 50 लाख का नुकसान

कुल्लू6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मनाली के प्रीणी में कॉटेज में लगी आग। - Dainik Bhaskar
मनाली के प्रीणी में कॉटेज में लगी आग।

हिमाचल की पर्यटन नगरी मनाली के साथ लगते प्रीणी में आज सुबह अचानक कॉटेज में आग लग गई। इसकी सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। इस घटना में कॉटेज मालिक प्रणव कांत को 50 लाख का नुकसान हुआ।

भीषण आग के चलते कॉटेज के तीन कमरों में काफी नुकसान हुआ है। ग्रामीणों के अनुसार आग जब लगी तो घर में प्रणव की पत्नी सीमा अपनी बेटी के साथ थी। उनके अनुसार, ऊपर के मंजिल में बेटी ऑनलाइन पढ़ाई कर रही थी। इस दौरान बिजली बार-बार आ जा रही थी। बेटी जब थोड़ी देर के लिए निचली मंजिल में आई तो पीछे से ऊपरी मंजिल में अचानक आग लग गई। आग लगने से अनजान दोनो मां व बेटी निचले कमरे में बैठी थी। पड़ोसी राहुल की प्रणव के घर पर पड़ी।

आग लगने के कारणों का नहीं चला पता

राहुल ने तुरंत सबको आग लगने की सूचना दी। इसके साथ अग्निशमन विभाग व पुलिस को भी सूचित किया गया। विभाग के आने से पहले ग्रामीण आग बुझाने में जुट गए थे। इस बीच अग्निशमन विभाग के कर्मचारी भी वहां पहुंच और ग्रामीणों के साथ आग पर काबू पाया। अग्निशमन केंद्र मनाली के प्रभारी प्रेम ठाकुर ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। प्रणव कांत को लगभग 50 लाख का नुकसान हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।