VIDEO: मनाली में मकान में फटा सिलेंडर:भारी हिमपात के बीच 5 मंजिला मकान में हादसे से दहले लोग, चारों तरफ मची भगदड़; घर के लोग सुरक्षित बचे

कुल्लू4 महीने पहले

हिमाचल की पर्यटन नगरी मनाली के भजोगी में रविवार की दोपहर उस समय दहशत का माहौल बन गया, जब एक पांच मंजिला मकान में अचानक आग लगने से गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। एक बार लोग बम फटने की आशंका से दहल उठे और भगदड़ मच गई। बाद में आग पर काबू कर लिया गया।

हालांकि मकान में रहने वाले सभी लोग सुरक्षित निकल आए, लेकिन आग से मकान की दो मंजिल पूरी तरह जल गईं, जिसमें लाखों रुपए के सामान का नुकसान हुआ है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है।

पड़ोसियों ने बुलाई फायर ब्रिगेड
जिस मकान में आग लगी वो उत्तम चंद नाम के एक व्यक्ति का है। आसपास के लोगों ने मकान से धुआं निकलते देखा और सूचना फायर ब्रिगेड को दी। साथ ही लोगों ने अपने स्तर पर आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। मकान में रखे सिलेंडर में धमाके के कारण आग और ज्यादा भड़क गई। जोरदार धमाके से पूरा क्षेत्र दहल गया।

मनाली के पांच मंजिला मकान में लगी आग।
मनाली के पांच मंजिला मकान में लगी आग।

मकान से सुरक्षित निकले लोग
मकान मालिक उत्तम चंद आग लगने के तुरंत बाद ही घर से निकल गए थे। सूचना के काफी देर बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंच पाई। भारी हिमपात की वजह से टीम को पहुंचने में समय लगता देखकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और आग बुझाने में जुट गए। फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची तब तक आग पूरी मंजिल में फैल चुकी थी। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

फायर स्टेशन मनाली के प्रभारी प्रेम ने बताया कि सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंच गई। आग को बुझाया और अब स्थिति कंट्रोल में है। मकान की दो मंजिलों में नुकसान हुआ है।

बर्फबारी के बीच मनाली के पांच मंजिला मकान में लगी आग।
बर्फबारी के बीच मनाली के पांच मंजिला मकान में लगी आग।

कई घरों को जलने से बचाया
जिस मकान में आग लगी उसके आसपास और भी घर थे। कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें आग से बचा लिया गया। पड़ोसी बालकू और यशपाल ने बताया कि आग लगने से उनके घरों को भी खतरा हो गया था।

खबरें और भी हैं...