पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेमडेसिविर कालाबाजारी में छानबीन:अस्पताल से रेमडेसिविर इंजेक्शन गायब करने के मामले में पहली गिरफ्तारी

कुल्लू7 दिन पहलेलेखक: गौरीशंकर
  • कॉपी लिंक
  • डॉक्टर, स्टाफ नर्स , स्टोर इंचार्ज व अस्पताल के अन्य स्टाफ से पुलिस ने की पूछताछ

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू से रेमडेसिविर इंजेक्शन गायब होने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी से पहले पुलिस ने एक डॉक्टर, नर्स, स्टोर इंचार्ज समेत 15 सदस्यों से पूछताछ की है। उसके बाद एक कर्मचारी ने स्वयं ही कबूल कर लिया है कि इंजेक्शन उसने लिए हैं जिसके चलते पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

लिहाजा अब इस मामले से जुड़े कुछ और लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति का दवाइयों के स्टोर में आना जाना था। उन्होंने अभी गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के नाम का खुलासा नहीं किया है। जबकि कर्मचारी ने इंजैक्शन कहां डाले इसको लेकर अभी पूछताछ जारी है।

1 मई को क्षेत्रीय अस्पताल से गायब हुए थे 36 इंजेक्शन

असल में 1 मई को क्षेत्रीय अस्पताल की वार्ड सिस्टर ने अस्पताल प्रबंधन को जानकारी दी थी कि अस्पताल से 36 इंजेक्शन रेमडेसिवर के गायब हो गए हैं जिस पर अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को शिकायत दी थी और पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने डयूटी पर तैनात स्टाफ के खिलाफ 1 मई को ही आईपीसी की धारा 406 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की थी।

लिहाजा, पुलिस ने डयूटी पर तैनात स्टाफ से पूछताछ की है और उनके अलावा जो संदेह के घेरे में आ रहे हैं उनसे भी पुलिस ने पूछताछ की है। पुलिस अभी ये जांच करने में जुटी है कि आरोपी ने अस्पताल से गायब किए इंजेक्शन कहां स्टोर करके रखे थे और इस मामले में क्या अस्पताल के किसी अन्य की संलिप्तता तो नहीं।

बड़ी चेन का हो सकता है खुलासा

रेमडेसिविर इंजेक्शन के अस्पताल से गायब होने वाले मामले को कालाबाजारी से भी जोड़ा जाने लगा है। लिहाजा गिरफ्तार हुए व्यक्ति ने इंजेक्शन को बेचा है या फिर कहीं स्टोर कर रखा है इसकी पुलिस तहकीकात करने में जुट गई है अगर उक्त कर्मचारी ने इस इंजेक्शन को कहीं बेचा है तो छानबीन मे एक ऐसी बड़ी चेन का खुलासा हो सकता है जो इस तरह की आवश्यक दवाइयों और इंजेक्शन की कालाबाजारी से जुड़े हुए हैं। बहरहाल पुलिस इस मामले की हर दिशा में जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें