कुल्लू में गहरी खाई में गिरी JCB:7 सवारों में से 4 की मौत, 3 अन्य की हालत गंभीर, बंजार के गाड़ा गुशैणी में हुआ हादसा

कुल्लू4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल के कुल्लू जिला के बंजार उपमंडल में गाड़ा गुशैणी एरिया में पेड़चा मार्ग पर एक JCB सड़क से खाई में जा गिरी। जेसीबी में 7 लोग सवार थे और हादसे में महिला समेत 4 की मौत हो गई। 3 अन्य को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बंजार से क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के लिए रेफर कर दिया है।

खाई में गिरने के बाद क्षतिग्रस्त जेसीबी।
खाई में गिरने के बाद क्षतिग्रस्त जेसीबी।

बताया गया है कि सड़क के निर्माण कार्य के लिए जा रही JCB में 7 व्यक्ति सवार थे। जेसीबी अनियंत्रित होकर पेड़चा मार्ग पर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे की सूचना आसपास के लोगों ने पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य में जुट गई। इसके बाद राहत दल ने 52 वर्षीय चमन, 51 वर्षीय पलकू राम और 50 वर्षीय ताराचंद सहित चार लोगों को घायल अवस्था में खाई से बाहर निकाला गया।

बंजार क्षेत्र में वह पहाड़ जहां से जेसीबी खाई में गिरी।
बंजार क्षेत्र में वह पहाड़ जहां से जेसीबी खाई में गिरी।

घायलों को एंबुलेंस से बंजार के अस्पताल भेजा गया। बाद में सूचना मिली कि हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है। तीन अन्य को पुलिस ने ढूंढ खाई से निकाला, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर हादसे के कारणों की भी जांच शुरू कर दी है।

कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गुरुदेव शर्मा ने बताया कि हादसे की जानकारी मिली है। जिसमें कुछ घायलों को अभी तक खाई से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया है। जबकि अन्य लोगों की खाई में तलाश जारी थी। मौके पर राहत कार्य चल रहा है।

हादसे में घायलों का उपचार करते डॉक्टर।
हादसे में घायलों का उपचार करते डॉक्टर।

इन चार लोगों की मौत

सड़क हादसे में मरे चारों लोगों की पहचान हो गइ्र है। इनमें प्यारदासी (55) गांव फागुधार डाकघर चेथर तहसील बंजार, डाबे राम (55) गांव घाट डाकघर चेथर तहसील बंजार, भीम सिंह (57) गांव तान्दी तहसील बन्जार और होम राज जेसीबी ऑपरेटर की मौत हो गई है।

हादसे की सूचना के बाद पहुंची एंबुलेंस ओर लगी लोगों की भीड़।
हादसे की सूचना के बाद पहुंची एंबुलेंस ओर लगी लोगों की भीड़।

हादसे में घायल लोग

जेसीबी दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इनमें पैनू राम गांव मसलेहड़ डाकघर मोहनी तहसील बन्जार, चमन लाल गांव शिल्ह डाकघर व तहसील बंजार और तारा चन्द गांव शिल्ह डाकघर व तहसील बन्जार जिला कुल्लू शामिल है। इनको बंजार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से गंभीर हालत में क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के लिए रैफर किया गया है।