क्राइम / हरियाणा के सोनीपत का कुलदीप सिंह खरीदने वाला था 42 किलो चरस, अरेस्ट

X

  • बंजार से सुंदरनगर पहुंचाकर कुलदीप को सौंपी जानी थी चरस की खेप
  • पुलिस ने सोनीपत से काबू किया खरीददार, पांच जुलाई तक रिमांड में भेजा

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

कुल्लू. कुल्लू जिला के बंजार स्थित फागू पुल के पास 11 जून को पकड़ी गई 42 किलो 50 ग्राम चरस मामले में पुलिस अब उस व्यक्ति तक पहुंच गई है जो इतनी बड़ी खेप को खरीदने वाला है। पुलिस ने इस मामले में कुलदीप सिंह पुत्र ओम प्रकाश सोनीपत हरियाणा को सोनीपत से एनडीपीएस की 29 धारा के तहत गिरफ्तार कर दिया है।

उक्त व्यक्ति इस चरस की खेप की डिलीवरी सुंदरनगर में लेने वाला था लेकिन उससे पहले पुलिस ने बंजार में पिकअप गाड़ी से इस चरस को बरामद कर लिया था और चालक को गिरफ्तार कर लिया। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि इस मामले की छानबीन में अब पुलिस ने एक के बाद एक कड़ी को खंगालते हुए अब खरीददार को भी गिरफ्तार कर लिया है जो इस चरस की डिलीवरी सुंदरनगर से लेने वाला था।

हरियाणा के सोनीपत से कुलदीप सिंह को गिरफ्तार कर कुल्लू लाने वाली पुलिस टीम को संस्थागत क्वारेंटाइन पर भेज दिया गया है। पुलिस उसके साथियों के बारे में पता लगा रही है। कुलदीप कुमार को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। इस दौरान उसे पीपी किट पहनाई गई और पुलिस उसे पीपी किट पहनाकर कोर्ट में पेश करने के लिए ले गई और उसे पुलिस कस्टडी में लेने की अर्जी लगाई जिसे कोर्ट ने मंजूरी दे दी है।

ये व्यक्ति पहले हो चुके हैं गिरफ्तार

इस मामले में चरस के साथ वाहन चालक को पहले ही गिरफ्तार किया था उसके बाद गाड़ी के मालिक को रिवालसर से गिरफ्तार किया गया जिसने अपनी गाड़ी को मॉडिफाई कर चरस तस्करी के लिए चैंबर बनाया था। बाद में बंजार क्षेत्र की श्रीकोट पंचायत के प्रधान के पति को गिरफ्तार किया था जो पहले अपनी गाड़ी में चरस लेकर बंजार आया और मिनी ट्रक में बने चैंबर में इस चरस को चालक के साथ मिलकर पैक किया था। लेकिन अब पुलिस ने चरस खरीदने वाले व्यक्ति काे हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना