पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भारी बर्फबारी से परेशानी:-20 डिग्री में 3 दिनों से दारचा में फंसे हैं 200 से अधिक मजदूर, प्रशासन ने पहुंचाई मदद

कुल्लू3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फंसे मजदूरों ने दारचा, गैमूर और जिस्पा गांव में ली है शरण

बर्फबारी के चलते मनाली-लेह मार्ग में दारचा क्षेत्र में तीन दिनों से माइनस 15 से माइनस 20 तक के तापमान में दो सौ से अधिक मजदूर फंसे हुए हैं। इनको लाहौल स्पीति प्रशासन ने वीरवार को खाद्य सामग्री के साथ साथ कंबल भी पहुंचाए हैं। हाल ही में हुई बर्फबारी के चलते मनाली-लेह मार्ग वीरवार को भी बहाल नहीं हो पाया है।

ऐसे में लेह जाने वाले 200 से अधिक मजदूर व ट्रक चालक 3 दिन से केलांग से लेकर दारचा तक जगह-जगह फंसे हुए हैं, जबकि वीरवार को भी क्षेत्र में हल्की बर्फबारी जारी है। दारचा पंचायत से सोनम डोलमा ने क्षेत्र में फंसे हुए मजदूरों की सूचना जिला प्रशासन को दी थी जिसके चलते तहसीलदार केलांग अनिल कुमार की अगुआई में राहत सामग्री लेकर टीम दारचा की ओर रवाना हुई व मजदूरों को राहत सामग्री बांटी है।

आज से अगले 2 दिन प्रदेश में साफ रहेगा मौसम

प्रदेश में अगले 2 दिन मौसम सभी जगह साफ रहेगा। इससे अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग ने 11 और 12 अप्रैल को प्रदेश में मौसम के फिर से करवट बदलने का पूर्वानुमान जारी किया है।

इस बीच मध्यम से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मौसम असर दिखाएगा। मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जहां हल्की से दरमियांना बारिश होगी वही ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर ताज़ा बर्फ गिरने का पूर्वानुमान जारी किया गया है। वीरवार को प्रदेश में सभी जगह मौसम साफ बना रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें