पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सफलता:इंटरनेशनल साइक्लिस्ट शिवेन ने ढाई घंटे में फतह किया रोहतांग, स्थापित किया नया कीर्तिमान

मनाली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फॉर प्ले मीडिया द्वारा आयोजित मनाली से रोहतांग 50 किलोमीटर की साइकिल रेस में लाहुल घाटी के उदयपुर निवासी शिवेन ने रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने 13050 फीट ऊंचे रोहतांग दर्रे को ढाई घंटे में फतह करने में सफलता पाई है। इससे पहले पांगी घाटी के मांझरु गांव के देवेंद्र ठाकुर के नाम यह रिकॉर्ड था। फॉर प्ले टीम मीडिया की ओर से आयोजित इस साइकिल रेस को एसडीएम रमन घरसंगी ने हरी झंडी देकर मनाली से रवाना किया।

यह रेस मनाली से सुबह 7 बजकर 11 मिनट पर शुरू हुई और नेहरुकुंड, कोठी, गुलाबा, मढ़ी, राहनीनाला होते हुए रोहतांग पास पर खत्म हुई। प्रथम रहे प्रतिभागी शिवेन ने 2 घंटे 29 मिनट में जबकि प्रतिभागी देवेंद्र ठाकुर ने 2 घंटे 48 मिनट का समय लिया। रिकॉर्ड बनाने वाले शिवेन और दूसरे स्थान पर रहने वाले देवेंद्र ठाकुर साउथ एशियाई गेम्स में व एमटीवी एशियाई चेम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व भी कर चुके है।

शिवेन भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय इंटरनेशनल साइक्लिंग यूनियन पदक विजेता भी रह चुके है। फॉर प्ले मीडिया और प्रतिभागियों ने साइकिल रेस को सफल बनाने के लिए स्थानीय प्रशासन का आभार प्रकट किया। एसडीएम मनाली रमन घर संगी ने दोनों खिलाड़ियों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें