पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

2 जून तक 10 जिलाें में भारी बारिश का अलर्ट:रोहतांग दर्रा यातायात के लिए बहाल, जल्द शुरू होगी आवाजाही

मनाली23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन डिग्री सेल्सियस तक गिरा प्रदेश में तापमान, ऊना में अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया

रोहतांग पास मार्ग यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है और अब जल्द ही रोहतांग दर्रा होते हुए वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। बहरहाल बीआरओ ने इस मार्ग से बर्फ को हटाने का कार्य पूरा कर लिया है दोनों छोर से सड़क से बर्फ हटाते हुए मशीनरियां रोहतांग टॉप पर पहुंच गई है।

जल्द ही बीआरओ और प्रशासन की कमेटी के निरीक्षण के बाद इस मार्ग में यातायात की आवाजाही को मंजूरी मिल जाएगी। बीआरओ ने मार्च माह से ही इस मार्ग को बहाल करने का कार्य आरंभ कर दिया था लेकिन मई माह में इस मार्ग के बहाल करने के कार्य को तेजी दी गई थी।

दो दिन पूर्व ही ग्रांफू-काजा मार्ग से बर्फ को हटाकर बीआरओ ने बहाल किया था लेकिन अब रोहतांग मार्ग को भी बीआरओ ने बहाल कर दिया है। बीआरओ के कमांडर कर्नल उमाशंकर ने बताया,मशीनरियां मनाली और काेकसर की तरफ से बहाल करने हुए टॉप पर पहुंच गई हैं और सड़क से बर्फ हटाने का कार्य पूरा कर लिया है। अब इस मार्ग में वाहनों का ट्रायल किया जाएगा उसके बाद इस मार्ग में वाहनों की आवाजाही को अनुमति प्रदान की जाएगी।

आगे क्या

पश्चिमी विक्षाेभ दाे जून तक प्रदेश में अपना असर दिखाएगा। इस बीच लाहौल-स्पीति और किन्नौर जिला काे छाेड शेष सभी जगह झमाझम बारिश हाेगी। माैसम विभाग ने मैदानी और मध्यपर्वतीय इलाकों में अगले चार दिनाें तक भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दाैरान 65 से 115 मिमी तक बारिश हाेने का अनुमान लगाया गया है। माैसम विभाग ने मैदानी और कम ऊंचाई वाले क्षेत्राें में 3 और 4 जून को मौसम के साफ रहने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...