पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बार खोलने की अनुमति:एक से दूसरे टेबल के बीच सोशल डिस्टेंसिंग होना अनिवार्य

नालागढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारी बार मालिकों के साथ बैठक करते हुए।
  • आबकारी एवं कराधान विभाग ने बार मालिकों को दिए जरूरी दिशा निर्देश

कोरोना वायरस के चलते 6 माह से बंद चल रहे बार व अहाते को खोलने की अनुमति मिल चुकी है। सरकार ने बार खोलने की अनुमति देते हुए एसओपी जारी की है, ताकि वायरस को लेकर एहतियात बरती जा सके। बार मालिकों के साथ अबकारी एवं कराधान विभाग सोलन के उपायुक्त हिमांशु पंवर की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बार मालिकों को सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों व एसओपी की पालना करने के बारे में जागरूक किया गया। सभी बार मालिकों को एसओपी की सख्ती से पालना करने के निर्देश दिए गए।

इस बैठक का मुख्य उद्देश्य बार मालिकों को एसओपी के बारे में जागरूक करना था। एसओपी के तहत बार स्टाफ के बीच सोशल डिस्टैसिंह की पालना जरूरी , स्टाफ बिना मास्क व फेस कवर के साथ चीजें सर्व करेगा, लाइसेंस में समयावधि के अऩुसार खोलना व बंद जरूरी, एक टेबल से दूसरे टेबल के बीच सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य, बार परिसर व दरवाजों‌ के हैंड़ल को समय-समय पर सेनिटाइज करना अनिवार्य, बार में इस्तेमाल होने वाले बर्तन व गिलास को साबुन व गर्म पानी से धोना, बार में खड़े होकर जगह-जगह खाना-पीने पर प्रतिबंध, बार प्रवेश द्वार पर हैंड़ सेनिटाइजर व थर्मल स्क्रीनिंग जरूरी व किसी भी स्टाफ के व्यक्ति में खांसी, जुकाम व बुखार के लक्षण आने पर तुरंत टेस्ट करवाकर स्वास्थ्य विभाग को सूचिना करना जरूरी होगा। उपायुक्त राज्य कर एवं अबकारी सोलन हिमांशु पंवर ने बताया कि बार मालिकों के साथ बैठक की गई थी, जिसमें उन्हें एसओपी के बारे में दिशा निर्देश दिए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें