पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नालागढ़:प्रदेश की इंडस्ट्री इकाइयों को सात दिन के भीतर स्थापित करने होंगे आईसोलेशन वार्ड

नालागढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • औद्योगिक इकाई मेडिकल कर्मियों की सुविधा के लिए ले सकती है सेवाएं

प्रदेश की इंडस्ट्री में बढ़ते मामलों को देखते हुए इंडस्ट्री को सात दिनों के भीतर अस्थाई आईसोलेशन तैयार करने के निर्देश दिए है। यह फैसला जिला सोलन उपायुक्त केसी. चमन ने जिला में विशेष रूप से औद्योगिक क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन की रिपोर्ट के आधार पर जिला में स्थापित सभी औद्योगिक इकाईयों के प्रबन्धन को 7 दिवस के भीतर अपने परिसर में अस्थाई आईसोलेशन सुविधा तैयार करने के आदेश दिए हैं।

ताकि आवश्यकता अनुसार यहां कोरोना वायरस से संक्रमित कामगारों को रखा जा सके। जिला दण्डाधिकारी ने आदेश दिए हैं कि इन आईसोलेशन सुविधाओं में व्यवस्था ऐसी होनी चाहिए जो संक्रमण के कारण अन्य कामगारों से आईसोलेट किए गए कामगारों की चिकित्सा संबंधी आवश्यकताओं को पूर्ण करने में सक्षम हो।आईसोलेशन केन्द्रों के लिए सभी अधिसूचित चिकित्सीय प्रोटोकोल स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा संबंधित औद्योगिक इकाई को उपलब्ध करवाए जाएंगे।

औद्योगिक इकाई जिला स्वास्थ्य कर्मियों की सुविधा के लिए निजी चिकित्सा एवं पैरा मेडिकल कर्मियों की सेवाएं ले सकती है। आदेशों के अनुसार कोविड-19 प्रबधंन के लिए रसोईया, भोजन सेवा, सफाई एवं प्रचालन तन्त्र इत्यादि सम्बन्धित इकाई द्वारा उपलब्ध करवाया जाएगा। यह आदेश जिला की सभी औद्योगिक इकाईयों पर लागू होंगे और उक्त सभी सुविधाआंे का सृजन शीघ्र करना होगा। यह आदेश तुरन्त प्रभाव से लागू हो गए हैं।

बिना अनुमति प्रवासी मजदूरों को ठहराने पर मामला दर्ज
पुलिस थाना बद्दी के तहत मकान मालिक पर बिना अनुमति प्रवासी कामगारों को मकान में ठहराने पर मामला दर्ज कर किया। जानकारी के अनुसार बंत राम गांव बेली खोल मानपुरा नालागढ़ पर मामला दर्ज किया जिसने बिना अनुमति प्रवासी कामगारों को मकान में रखा हुआ था। पुलिस थाना बद्दी के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। जिला बद्दी पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी का कहना है कि बिना अनुमति आने वालों को नही बख्शा जाएगा।  गौरतलब रहे कि जिला सोलन के बीबीएन एरिया में 2450 के करीब छोटे-बड़े उद्योग है, जहां हजारों की संख्या में प्रवासी कामगार काम करते है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें