पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:1083 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, रिकवरी रेट 88% पहुंचा

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • 319 नए केस आए, 6 मरीजों की मौत

प्रदेश में कोरोनावायरस से ठीक होने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।रविवार को 1083 मरीजों ने कोरोना वायरस से जंग जीती है। इससे कोरोना का रिकवरी रेट 88.32 प्रतिशत पहुंच गया है। कोरोना से रविवार को 6 मरीजों की मौत भी हुई है। रविवार को शिमला जिले में 2, चंबा, बिलासपुर, सिरमौर और मंडी जिलों में एक-एक मरीज ने दम तोड़ा है।

राज्य में कोरोना वायरस से अब तक 864 मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में रविवार को 319 नए मामले कोरोना पाजिटिव आए हैं। कांगड़ा जिले में 113, शिमला में 54, मंडी में 40, सोलन में 33, कुल्लू में 29, सिरमौर में 22, चंबा में 13, हमीरपुर में 8 और बिलासपुर में 7 मरीज कोरोना पाॅजिटिव आए हैं।

इस प्रकार प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल 52329 मामले आ चुके हैं। इनमें से अभी तक 46221 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब राज्य में कोरोना वायरस के 5196 एक्टिव केस हैं।

टेस्टिंग के मामले में चीन को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर पहुंचा भारत

नई दिल्ली | कोरोना टेस्टिंग के मामले में भारत अब दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश हो गया है। अब तक यहां 16.11 करोड़ यानी देश की 138 करोड़ की आबादी में 11.62% लोगों की जांच हो चुकी है। इस मामले में अब तक चीन दूसरे नंबर पर था। यहां 16 करोड़ लोगों की जांच हुई है। अमेरिका में सबसे ज्यादा 23 करोड़ लोगों की जांच हो चुकी है।

महाराष्ट्र में अगले 6 महीने मास्क अनिवार्य: ठाकरे

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र में अगले 6 महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को यह ऐलान किया। उन्होंने कहा कि राज्य में हालात पूरी तरह सम तो नहीं, लेकिन काबू में हैं, इसलिए वे राज्य में नाइट कर्फ्यू या लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें