चिंता की बात:24 घंटे में 13 छात्र संक्रमित, दाे सप्ताह में 52 बच्चों की रिपाेर्ट काेराेना पाॅजिटिव

शिमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
​​​​​​​स्कूलाें में कोरोना के मामले मिलने से अभिभावक चिंता में हैं। - Dainik Bhaskar
​​​​​​​स्कूलाें में कोरोना के मामले मिलने से अभिभावक चिंता में हैं।

प्रदेश में अभी रेगुलर क्लासेज काे शुरू हुए अभी एक सप्ताह भी नही बीता है, स्कूलाें में काेराेना का संक्रमण मिलने लगा है। प्रदेश में दाे सप्ताह के भीतर 52 स्कूली बच्चे काेराेना पाॅजिटिव पाए गए हैं। वीरवार काे 13 बच्चे संक्रमित मिले हैं। इसका खुलासा शिक्षा विभाग की एक रिपाेर्ट से हुआ है। यह वे मामले है जाे रिपाेर्ट हुए है इसके अलावा ऐसे कई बच्चे हैं जाे घराें में ही आइसाेलेट हैं। स्कूलाें में मामले बढ़ने से अभिभावकाें में भी चिंता है।

शिक्षा विभाग ने साेमवार से आठवीं से बारहवीं कक्षा तक के बच्चाें के लिए रेगुलर क्लासेज शुरू की है। वहीं छाेटी कक्षाओं के बच्चाें काे भी स्कूल बुलाने की तैयारी चल रही है। 27 सितंबर से 13 अक्टूबर तक जिलावार स्क्रमित पाए गए स्कूली बच्चाें काे देखे ताे बिलासपुर में 2,हमीरपुर में 8, कांगड़ा में 8, कुल्लू, किन्नाैर, लाहाैल स्पीति, साेलन में एक एक बच्चा संक्रमित पाया गया है।

शिमला में तीन, मंडी जिला में सबसे ज्यादा 14 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं। 24 घंटे में बिलासपुर जिला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमि स्कूल चाट में एक और हाई स्कूल अंदराेली में एक, चंबा के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हिमगिरी में एक, कांगड़ा के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गाेलवां में 3, जसूर, अमलेला और संघाेली स्कूल में एक-एक छात्र पाॅजिटिव आया है। साेलन के देवठी स्कूल में चार छात्र नाैवीं और दसवीं कक्षा के काेराेना संक्रमित पाए गए है।

उपनिदेशकाें काे प्राेटाेकाॅल का सख्ती से पालन करने के आदेश

स्कूलाें में काेराेना के मामलाें पर शिक्षा विभाग ने भी कड़ा संज्ञान लिया है। उच्चतर शिक्षा विभाग के निदेशक अमरजीत शर्मा ने सभी उप निदेशकाें काे पत्र जारी कर संबंधित स्कूलाें में काेविड प्राेटाेकाॅल का सख्त पालन करने के निर्देश दिए हैं। स्कूलाें की रेंडमली चैकिंग करने काे भी कहा है। काेराेना नियमाें की अनुपालना करते हुए नहीं पाए जाने पर संबंधित स्कूल प्रशासन पर कार्यवाही को कहा है।

182 मरीज आए पाॅजिटिव, 4 की मौत

प्रदेश में 24 घंटे में काेराेना संक्रमण से 4 मौतें हुई हैं, 173 मरीज ठीक भी हुए हैं। 24 घंटे में प्रदेश में काेराेना के 182 नए मरीज सामने आए है। इसमें बिलासपुर में 28, चंबा में 2 हमीरपुर में 43, कांगड़ा में 62, कुल्लू में 3, मंडी में 21, शिमला में 8 साेलन में 2 और ऊना में 13 नए मरीज काेराेना पाॅजिटिव आए है। अब प्रदेश में काेराेना के 1387 सक्रिय मरीज हैं। रिकवरी रेट 97.63 प्रतिशत रिकाॅर्ड किया गया है।

खबरें और भी हैं...