पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सावधानी जरूरी:100 टेस्ट पर 15 संक्रमित की थी औसत, अब 400 पार हुई सैंपलिंग तो 60 से अधिक हुई

नालागढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो
  • रोज आ रहे संक्रमितों में 60 फीसदी पुरुष, लोग सावधानियां बरतने की बजाय हो रहे लापरवाह

(मनीष पाल) जिला सोलन में कोरोना की रफ्तार कम नहीं हुई बल्कि पहले की तरह ही चल रही है। पिछले एक माह से सैंपलिंग का औसत करीब 100 चल रहा था, जिसके चलते सिर्फ 15 से 20 मरीज रोजाना संक्रमित पाए जा रहे थे। जैसे ही स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग 400 के पार की तो पहले दो दिन में 130 संक्रमित सामने आए।

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिला सोलन में कोरोना का खतरा टला नहीं है लेकिन लोग अब सावधानियां बरतने की बजाए लापरवाह नजर आ रहे हंै। जिला सोलन के विभिन्न शहरों में लोग बिना मास्क के घूमते हुए नजर आ रहे है, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सैंपलिंग को बढ़ा दिया गया है, ताकि जल्द से जल्द संक्रमित मरीजों की पहचान करते हुए आइसोलेशन में भेजा जा सके। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार संक्रमितों में ज्यादा संख्या पुरूषों की सामने आ रही है, रोजाना आ रहे मामलों में 60 फीसदी पुरूष संक्रमित सामने आ रहे है।

सोलन शहर से लगातार मामलों का बढ़ना स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंताजनक| जिला भर में सबसे अधिक मामले सोलन शहर से सामने आ रहे हैं, जो कोरोना हॉटस्पॉट बना हुआ है। गौरतलब रहे कि पहले बद्दी-नालागढ़ से कोरोना के काफी अधिक संक्रमित सामने आ रहे थे।

लेकिन अब सोलन से लगातार सामने आ रहे संक्रमितों ने स्वास्थ्य विभाग की चिताएं बढ़ा दी है। स्वास्थ्य विभाग के लिए शहर के बढ़ते मामलों को रोकना चिंता का विषय बना हुआ है।

दो दिनों से सैंपलिंग में हुई बढ़ोतरी: सीएमओ
जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजन उप्पल ने बताया कि पिछले दो दिनों से सैंपलिंग को काफी बढ़ा दिया गया है, ताकि संक्रमितों की पहचान की जा सके। सोलन शहर के मामलों को रोकने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें