पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पैराग्लाइडिंग शुरू:175 दिन बाद बीड़-बिलिंग में लौटी रौनक, पैराग्लाइडिंग फिर शुरू हुई

धर्मशाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिलिंग में बुधवार को सोलो फ्लाइट्स ज्यादा हुईं।
  • अक्टूबर में होने वाले पैराग्लाइडिंग कम्पीटिशन पर कोई फैसला नहीं

दुनिया की प्रसिद्ध पैराग्लाइडिंग साइट बीड़-बिलिंग में 175 दिनों के लॉकडाउन के बाद फिर पैराग्लाइडिंग शुरू हाे गई। इस संबंध में सरकार ने कुछ दिन पहले ही आदेश जारी किए थे। प्रदेश सरकार द्वारा गठित तकनीकी कमेटी के सदस्य रणविजय वर्धन ने बताया कि बुधवार को सोलो फ्लाइट्स अधिक हुईं, जबकि टेंडम फ्लाइट कम हुई। उन्होंने कहा-मौसम अभी अनुकूल नहीं है, इसलिए स्थानीय पायलटों व बाहर से आए साहसिक खेल प्रेमियों ने ही उड़ान भरी।

पैराग्लाइडिंग उड़ानों पर 25 मार्च से रोक लगा दी गई थी। बीड़-बिलिंग घाटी में अक्टूबर में अंतरराष्ट्रीय पैराग्लाइडिंग कम्पीटिशन-2020 के आयोजन को लेकर अनिश्चितता है, क्योंकि कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश ठाकुर ने कहा कि हालांकि पर्यटन विभाग ने उड़ानें शुरू करने की अनुमति दे दी है, लेकिन बिलिंग में अभी धुंध पड़ने का सिलसिला जारी है। अक्टूबर में ही मौसम साफ होगा। कम्पीटिशन को लेकर पर्यटन विभाग ने अभी कोई निर्णय नहीं लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें