संक्रमण का बढ़ता प्रकोप:आईजीएमसी में 4 की मौत 107 नए कोरोना संक्रमित; जिले में 926 मरीजाें की रिपाेर्ट पेंडिंग

शिमला6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आईजीएमसी बुधवार को कोरोना से 4 मरीजों की मौत हो गई। सुन्नी की 45 वर्षीय महिला को 27 अप्रैल को डीडीयू अस्पताल रेफर किया गया। शाम छह बजे महिला की मौत हो गई। लोअर कैथू के 73 वर्षीय व्यक्ति को 27 अप्रैल को आईजीएमसी रेफर किया गया था। रात 9:20 बजे मरीज की मौत हो गई।

शिमला कुपवी के 52 वर्षीय व्यक्ति को 28 अप्रैल आईजीएमसी में एडमिट किया गया। सुबह 11:55 बजे मरीज की मौत हो गई। मंडी की 50 वर्षीय महिला को 27 अप्रैल को आईजीएमसी में एडमिट किया गया। 28 अप्रैल को महिला की मौत हो गई।

जबकि जिला में बुधवार को कोरोना के 107 नए मरीज आए है। संजाैली से 1, न्यू शिमला से 6, परिमहाल से 4, कसुम्पटी से 14, विकासनगर से 1, मालरोड से 2, समरहिल से 3, बालूगंज से 1, ढली से 1, चौड़ा मैदान से 1, भौंट से 1, भराड़ी से 1, राम बाजार से 1, कच्चीघटी से 1, शोघी से 4, राझाना से 3, छाेटा शिमला से 3, टुटू से 2, आईजीएमसी से 14, डीडीयू से 5, रामपुर से 2, मशाेबरा से 3, जुब्बल काेटखाई से 10, टिक्कर से 6, कुमारसैन से 5, राेहड़ू से 9, मंडी से 2, बिलासपुर से 1 मरीज आया हैं। इसके अलावा 926 मरीजाें की रिपाेर्ट पेंडिंग है। सीएमओं शिमला डाॅ. सुरेखा चाेपड़ा ने इसकी पुष्टि की है।

भारद्वाज ने लगवाई काेराेना की दूसरी डाेज

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बुधवार काे शिमला के टाउनहाॅल में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविशील्ड वैक्सीन का दूसरा टीका लगवाया। उन्होंने लाेगाें से अपील की कि वे कोरोना महामारी से बचाव के लिए शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाएं।

यह देखने में आया है कि कुछ लोग कोविड टीकाकरण से घबरा रहे हैं और पहली डोज लेने के लिए भी आनाकानी कर रहे हैं जबकि स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ लोग पहली डोज लेने के बाद दूसरी डोज लेने से कतरा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मेडिकल रिपोर्ट से यह स्पष्ट हुआ है कि जिन लोगों ने टीकाकरण करवाया है उनमें संक्रमण की संभावना बहुत कम है। उन्होंने 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग को एक मई से शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान के साथ जुड़कर टीकाकरण करने का आह्वान किया है।

खबरें और भी हैं...