पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प:आयुर्वेद डिस्पेंसरी बलोग में 4 साल से चिकित्सक नहीं, लोग परेशान

शिमला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मशोबरा ब्लॉक की बलोग पंचायत में स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प होने से सैकड़ों लोगों परेशान है। वरिष्ठ नागरिक विश्वानंद ठाकुर का कहना है कि बलोग पंचायत में स्वास्थ्य सेवा के नाम पर एक आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी है जिसमें पिछले करीब चार साल से चिकित्सक नहीं है। उन्हाेंने बताया कि इस आयुर्वेदिक औषधालय में एक फार्मासिस्ट द्वारा करीब तीन महीने पहले ज्वाइन किया ही था कि सरकार द्वारा उनकी ड्यूटी में उसी दौरान कहीं ओर लगा दी गई।

उन्हाेंने बताया कि इस औषधालय पर करीब 2500 की आबादी निर्भर है। पंचायत में यदि कोई घटना घट जाती है तो लोगों को प्राथमिक उपचार सुविधा भी नसीब नहीं होती है और इस पंचायत के लोगों को उपचार करवाने के लिए चायल या सोलन पहुंचना पड़ता है। हालांकि पंचायत के डूब्लु में एक उप स्वास्थ्य केंद्र है, मगर उसमें भी ढाई वर्षाे से ताला लटका हुआ है।

पंचायत के उपप्रधान पूरण दत्त ने बताया कि पंचायत द्वारा सरकार और विभाग को अनेकों बार लिखित रूप में दिया गया है परंतु विभाग को इस क्षेत्र के लोगों के स्वास्थ्य की कोई चिंता नहीं है।  वहीं उनका कहना है कि जब इस बारे में जिला आयुर्वेद अधिकारी शिमला डॉ. केडी शर्मा ने बताया कि बलोग डिस्पेंसरी में हाल ही में तैनात फॉर्मासिस्ट की कोरोना संकट में दौरान बैरियर पर ड्यूटी लगाई गई है और शीघ्र ही उसे वापिस बलोग भेज दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें