पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रोजेक्ट:भानुपल्ली-बिलासपुर-बेरी रेल लाइन के लिए 420 करोड़ मंजूर

शिमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हिमाचल में रेलवे विस्तार के लिए 720 करोड़ जारी

केंद्र सरकार ने वित्तवर्ष 2020 - 21 के लिए हिमाचल में रेलवे विस्तार के लिए 720 करोड़ रुपए जारी किए हैं। इसे लेकर केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेलमंत्री पीयूष गोयल का आभार जताया है।

सामरिक महत्व की भानुपल्ली-बिलासपुर-बेरी रेल लाइन के लिए 420 करोड़, चंडीगढ़-बद्दी रेललाइन को 200 करोड़ रुपए, नंगल- तलवाड़ा रेल लाइन के लिए 100 करोड़ रुपए वर्ष 2021-22 के बजट में मंज़ूर किए गए हैं। ये मंज़ूरी यूपीए शासन काल के वर्ष 2009- 2014 (108 करोड़ रुपए प्रति वर्ष) से 613% ज्यादा है।

अनुराग ठाकुर ने बताया कि यह आंकड़ा अपने आप में दर्शाता है कि मोदी सरकार हिमाचल प्रदेश में चालू रेल विस्तार परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने की दिशा में वचनबद्ध है। सीमा पार से बढ़ते तनाव और गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार सामरिक महत्व की रेल लाइनों को जल्द पूरा करने की कोशिश में थी।

सैन्य दृष्टि से भानुपल्ली-बिलासपुर रेल लाइन जल्द से जल्द बनकर तैयार हो सके इसलिए केंद्र ने इस बजट में सिर्फ़ इस रेल लाइन के लिए 420 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें