पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:प्याज, आलू की ओवर चार्जिंग पर 5 के चालान, 317 किलाे सब्जी भी जब्त

शिमलाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

जिला में खाद्य आपूर्ति विभाग की छापेमारी जारी है। मुनाफाखाेराें पर प्रशासन लगातार दबाव बनाता जा रहा है, ताकि उपभाेक्ताओं काे कम दामाें पर प्याज और अन्य सब्जियां मिल सके। इसी के तहत मंगलवार काे जिलाभर में 31 दुकानाें के औचक निरीक्षण किए गए। इसमें शिमला शहर में भी एक दर्जन के करीब निरीक्षण किए।

जिसमें सब्जी मंडी में प्याज, आलू और अन्य सब्जियाें की ओवरचार्जिंग पर पांच दुकानाें के चालान किए गए। इसी तरह 317 किलाे सब्जियां भी जब्त की गई। जिसमें एक क्विंटल प्याज भी शामिल है। विभाग की टीम ने सब्जी मंडी समेत उपनगराें में भी कई जगह पर औचक निरीक्षण किए। इस दाैरान कई सब्जी विक्रेताओं ने रेट लिस्ट नहीं लगाई थी ताे उन्हें भी चेतावनी देकर छाेड़ा गया।

टीम ने दुकानाें काे राेजाना रेट लिस्ट बदलने और ताजी सब्जियां बेचने की भी हिदायत दी। उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी के अदेशाें के बाद बीते बुधवार से खाद्य आपूर्ति विभाग लगातार मुनाफाखाेराें के खिलाफ अभियान चलाए हुए हैं। इसी के तहत अब तक जिलाभर में कई दुकानदाराें काे चालान किए जा चुके हैं। वहीं कई क्विंटल सब्जियां भी जब्त की गई है। विभाग का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...