पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड़-19:जिले में काेराेना से 69 और हुए सक्रमित, 3 की मौत

शिमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना अब लगातार रफ्तार पकड़ रहा है। बीते मंगलवार काे जहां जिला शिमला में 115 लाेग काेराेना पाॅजिटिव आए थे, वहीं बुधवार काे 69 लाेग संक्रमित हुए हैं। ये आंकड़ा आने वाले दिनाें में रफ्तार पकड़ सकता है। माैत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। आईजीएमसी में दाखिल किए गए 3 मरीजों ने दम तोड़ा है। जिसमें 84 वर्षीय एक महिला को कोटखाई से बीते 10 अप्रैल को आईजीएमसी लाया गया था।

इन्होंने सुबह 3 बजे दम तोड़ा। इसी तरह बिलासपुर से एक व्यक्ति को बीते 12 अप्रैल को आईजीएमसी इलाज के लिए लाया गया था। 13 अप्रैल को करीब शाम 6 बजे अंतिम सांस ली। वहीं एक कोटखाई के व्यक्ति भी मौत हुई है। विकासनगर से 1, कृष्णानगर से 2, समरहिल से 2 ताराहॉल से 2, चक्कर से 1, कैथू से 2, भराड़ी से 1, हाईकोर्ट से 1, लोअर बाजार से1, लक्कड़ बाजार से 1, टुटू से 1, टूटीकंडी से 1, पुराना बस स्टैंड से 1, संकटमोचन से1, ढली से 1, चायली से 1, ढैंडा से 1, आईजीएमसी से 4, डीडीयू से 2, रामपुर से 1, मतियाना से 4, जुब्बल और कोटखाई से 2, रोहड़ू से 7 मामले पॉजिटिव आए हैं।

काेराेना के नए लक्षण नहीं पहचान पा रहे, इसलिए भी बढ़ रहे मामले

काेराेना संक्रमण के नए लक्षणों में पेट दर्द, मतली, उल्टी और सर्दी के साथ ही मांसपेशियों का दर्द, गैस्ट्रोइन्टेस्टाइनल जटिलताएं, कमजोरी और भूख लगने में कमी भी शामिल है। बुखार और खांसी जैसे सामान्य लक्षण न होने के बाद भी टेस्ट करवा रहे हैं तो मरीज पॉजिटिव आ रहे हैं। जबकि नए लक्षण काे लाेग पहचान ही नहीं पा रहे हैं। बहुत ज्यादा कमजोरी और थकान भी कोरोना इन्फेक्शन का शुरुआती लक्षण माना जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें