कोरोना अटैक / प्रदेश में कोरोना से 8वीं मौत, सुजानपुर की महिला बीपी और शुगर से पीड़ित थी, 11 नए संक्रमितों के साथ आंकड़ा 953 पर पहुंचा

8th death from Corona in the state, Sujanpur woman was suffering from BP and sugar, the figure reached 953 with 11 new infected.
X
8th death from Corona in the state, Sujanpur woman was suffering from BP and sugar, the figure reached 953 with 11 new infected.

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:14 AM IST

शिमला. प्रदेश में मंगलवार काे कोरोना से आठवीं मौत हाे गई है। काेराेना संक्रमित ये महिला (82) सुजानपुर तहसील के जंगलबैरी की रहने वाली थी। हमीरपुर में 22 जून को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और उन्हें भोटा में कोविड केयर सेंटर में रखा गया था। उन्हें 23 जून को नेरचौक अस्पताल रेफर किया गया था। वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डा जीवानंद चौहान ने बताया कि पीड़ित महिला बीपी, मधुमेह और अन्य बीमारी से भी ग्रसित थी।

उनकी दिल्ली की ट्रैवल हिस्ट्री बताई जा रही है। मंगलवार काे 11 नए मामले सामने आए हैं। इसमें कांगड़ा और ऊना के 4-4, हमीरपुर के दाे और किन्नाैर का एक केस शामिल है। इससे आंकड़ा बढ़कर 953 पहुंच गया। अब 363 एक्टिव मामले हैं और 569 अब तक ठीक हुए हैं। किन्नौर जिले में भावानगर पुलिस थाने का एक और पुलिस कर्मी पॉजिटिव आया है।
कांगड़ा जिले में सात और आठ साल के दो बच्चे पॉजिटिव आए हैं। यह रक्कड़ गांव के रहने वाले हैं। रक्कड़ का रहने वाला सैनिक अरुणाचल प्रदेश से 23 जून को लौटा था। वह एमएच योल में एडमिट है। इस बच्चों में एक उसका बेटा है और दूसरा पारिवारिक सदस्य।  दोनों बच्चों को भी एमएच योल में शिफ्ट किया है। यह सैनिक साली के लड़के की शादी में आया था।

होम क्वारेंटाइन के बजाय इसने बाजार में खरीदारी की। इसके संपर्क में गांव के 54 व्यक्ति आए। स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी 54 व्यक्तियों के सैंपल एकत्रित किए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार काे 2123 लाेगाें के सैंपल लिए। 986 की रिपाेर्ट नेगेटिव और 1135 की रिपोर्ट पेंडिंग है।

चंबा में होम क्वारेंटाइन महिला की मौत
जिला चंबा में होम क्वारेंटाइन की गई एक महिला की मौत हो गई। द्रड्डा क्षेत्र की 64 वर्षीय महिला करीब दो माह पहले चंडीगढ़ में अपनी बेटी के पास गई थी। 22 जून काे घर पहुंचने पर उसे होम क्वारंटाइन कर दिया था। सीएमओ डॉक्टर राजेश गुलेरी का कहना है महिला में किसी भी प्रकार से कोरोना के लक्षण नहीं थे। उसके सैंपल लिए गए हैं। वहीं हिमाचल के नई दिल्ली स्थित उप-आवासीय आयुक्त विवेक महाजन ने बताया कि किर्गिस्तान से लौटी हिमाचली लड़की की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना