• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • AAP Raised Questions At Modi's Rally Venue, Permission For A Big Program Cannot Be Given On The Ridge, Said The Ridge The Sinking Zone, It Sank For Many Years. AAP Vs BJP

AAP का PM के रैली स्थल पर वार:कहा- सिंकिंग जोन में रिज; यहां भीड़ जुटाना लोगों की जान से खिलवाड़

शिमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
PM नरेंद्र मोदी। - Dainik Bhaskar
PM नरेंद्र मोदी।

हिमाचल की राजधानी शिमला में 31 मई को होने वाली PM मोदी की रैली को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने भाजपा पर निशाना साधा है। AAP के प्रदेश प्रवक्ता गौरव शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार के 8 साल का जश्न मनाने के लिए PM मोदी शिमला आ रहे हैं, क्योंकि अब हिमाचल में चुनाव होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि रिज पर रैली कर भाजपा सीधे तौर पर आम जनता की जान से खिलवाड़ कर रही है।

गौरव शर्मा ने कहा कि रिज पर सरकार बड़े कार्यक्रम की इजाजत नहीं देती है। हाईकोर्ट ने भी यहां बड़े कार्यक्रम न करने के आदेश दे रखे हैं क्योंकि यह सिंकिंग जोन में है। पिछले कई साल से रिज निरंतर धंस रहा है और इसके नीचे बहुत बड़ा टैंक है, इससे आधे शिमला को पानी की सप्लाई होती है। ऐसे में भाजपा दावा कर रही कि प्रधानमंत्री मोदी की रैली में 50 हजार लोग शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में रिज पर लोग इकट्‌ठे करना किसी बड़े हादसे को न्योता देने जैसा है।

BJP प्रदेशाध्यक्ष का दावा हास्यास्पद

गौरव शर्मा ने कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप दावा कर रहे हैं कि रैली में 50 हजार से ज्यादा लोग जुटेंगे। उनका यह दावा बहुत ही हास्यास्पद है, क्योंकि यदि रिज का अगला हिस्सा PM के सुरक्षा कारणों से रिजर्व यानी खाली रखा जाता है। इसी तरह रिज पर एंबुलेंस और लोगों के चलने के लिए बड़ी जगह छोड़नी पड़ती है। ऐसे में रिज सात से आठ हजार लोगों से ही भर जाता है और भाजपा भीड़ को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही है।

नड्‌डा के कार्यक्रम में भी बुलाने पड़े सरकारी कर्मचारी

गौरव शर्मा ने कहा कि BJP की साख पूरी तरह से गिर चुकी है। छोटे कार्यक्रम में भी लोग नहीं जुट रहे हैं। हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के शिमला में हुए कार्यक्रम में लोगों के न जुट पाने पर सरकारी कर्मचारियों को बुलाना पड़ा था।