पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस की कार्रवाई:आईजीएमसी के बाहर बैठे तहबाजारियाें काे प्रशासन ने हटाया, दर्ज कराएंगे केस

शिमला5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आईजीएमसी के बाहर बैठे तहबाजारियाें का हटाते आईजीएमसी के सुरक्षा कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
आईजीएमसी के बाहर बैठे तहबाजारियाें का हटाते आईजीएमसी के सुरक्षा कर्मचारी।

आईजीएमसी के बाहर बिना परमिशन के बैठे तहबाजारियाें काे शनिवार काे प्रशासन ने हटवाया। इस दाैरान सुरक्षा कर्मचारियाें ने प्रशासनिक अधिकारी डाॅ. राहुल गुप्ता की अगुवाई में सभी तहबाजारियाें काे हटाया गया। डाॅ. राहुल गुप्ता ने तहबाजारियाें के अंतिम हिदायत दी।

उन्हाेंने कहा कि अगर दाेबारा से काेई भी तहबाजारी आईजीएमसी के पास बैठा हुआ दिखाई दिया ताे उसके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया जाएगा। आईजीएमसी के आसपास बैठे ज्यादात्तर तहबाजारी बाहरी राज्याें के हैं। इसमें पहले कुछ ही तहबाजारी यहां पर बैठे हाेते थे, मगर धीरे-धीरे यहां पर अब लगातार संख्या बढ़ती जा रही है। इससे सबसे ज्यादा परेशानी यहां से गुजरने वाले मरीजाें काे हाेती है।

ज्यादात्तर तहबाजारी ना ताे मास्क पहनते हैं और ना ही सफाई का ध्यान रखते हैं। ऐसे में अस्पताल के आसपास खाने की वस्तुएं बेचने से भी बीमारियां फैलने का डर बना रहता है। वहीं इस बारे में डाॅ. राहुल गुप्ता ने कहा कि उनके पास शिकायत आई थी कि कुछ तहबाजारियाें ने महिलाओं और युवतियाें के साथ दुव्र्यवहार किया था।

जिसके बाद उन्हाेंने यह कार्रवाई की। उन्हाेंने कहा कि किसी भी तहबाजारी के पास यहां पर बैठने की परमिशन नहीं है। ऐसे में प्रशासन ने उन्हें आज हिदायत देकर छाेड़ा है। काेई तहबाजारी दाेबारा बैठेगा ताे उन पर पुलिस में मामला दर्ज करवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...