पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरीजों को राहत:10 माह बाद डीडीयू में आज से मिलेगा मरीजाें काे इलाज, ओपीडी होगी शुरू, सभी टेस्ट भी हाेंगे

शिमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीडीयू अस्पताल में 10 माह बाद आज से रुटीन की सभी ओपीडी शुरू हाेगी। सुबह 9:30 बजे से डाॅक्टर्स ओपीडी में बैठेंगे और मरीजाें की जांच करेंगे। ओपीडी के साथ-साथ रुटीन टेस्ट भी शुरू कर दिए जाएंगे। इससे पहले प्रशासन ने अस्पताल काे पूरी तरह से सेनेटाइज करवाया। अस्पताल काे सेनेटाइजेशन के बाद 48 घंटाें के लिए बंद भी रखा गया।

यहां से सैंपल माइक्राेबायाेलाॅजी लैब आईजीएमसी में भेजे गए। रिपाेर्ट निगेटिव आने के बाद अब ओपीडी काे शुरू करने का निर्णय लिया गया। इससे पहले बुधवार काे एमएस समेत अन्य डाॅक्टराें ने अस्पताल का निरीक्षण कर यहां पर व्यवस्थाएं भी दुरुस्त करवाई थी। साेमवार काे डीडीयू अस्पताल काेविड फ्री बन गया था।

साेमवार काे यहां से पांच काेराेना पेशेंट एडमिट थे, जिसमें से चार पेशेंट काे डिस्चार्ज कर दिया गया, जबकि एक पेशेंट काे आईजीएमसी रेफर किया गया। अस्पताल के शुरू हाेने से जहां आईजीएमसी में मरीजाें की संख्या में कमी आएगी, वहीं आसपास के मरीजाें काे काफी सुविधा मिलेगी। इससे पहले उन्हें इलाज के लिए काफी परेशानी आ रही थी। छाेटी से छाेटी बीमारी के लिए लोगों को या ताे आईजीएमसी पहुंचना पड़ रहा था या फिर निजी क्लीनिकाें में।

24 मार्च के बाद खुलेगा अस्पतालः काेराेना के कारण डीडीयू अस्पताल काे बीते वर्ष 24 मार्च से पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। इसे काेविड अस्पताल बना दिया गया था। जिसके बाद यहां पर ना ताे आम मरीजाें काे देखा जाता था और ना उनका काेई टेस्ट हाे पा रहा था।

इससे इलाज के लिए मरीजाें काे आईजीएमसी पहुंचना पड़ रहा था। अब बीते एक माह से काेराेना मरीजाें में कमी आई है, जिसके बाद यहां पर लगातार मरीजाें की संख्या घटती गई। अब इस अस्पताल काे आम मरीजाें के लिए खाेल दिया जाएगा।

डीडीयू अस्पताल में शुक्रवार से ओपीडी शुरू कर दी जाएगी। मरीज अब यहां पर किसी भी बीमारी के इलाज के लिए आ सकते हैं। यहां पर उनके सभी रुटीन टेस्ट भी हाेंगे। मरीजाें काे यहां पर पहले की तरह बेहतर इलाज दिया जाएगा।

डाॅ. रमेश चाैहान, एमएस डीडीयू अस्पताल शिमला

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें