पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिमला फिर पर्यटकों से गुलजार:6 महीने बाद बाॅर्डर खुलते ही पहले वीकेंड 60000 पर्यटक शिमला पहुंचे

शिमला7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सावधानी भी जारी - पुलिस ने गठित की हैं 7 टीमें जो कर रही मास्क की चेकिंग

180 दिन बाद बाहरी राज्यों के लोगों के लिए प्रदेश के बाॅर्डर खुले तो पहले ही वीकेंड पर राजधानी शिमला में पर्यटकाें की भीड़ उमड़ पड़ी। शनिवार और रविवार दाे दिनाें में शिमला में 16000 गाड़ियाें ने शाेघी बैरियर काे क्राॅस किया, अनुमान है कि इस दौरान करीब 60 हजार पयर्टक शिमला आए हैं। इससे राजधानी शिमला में पयर्टकाें की चहल कदमी काफी बढ़ गई है। शिमला में ज्यादातर पर्यटक ट्राईसिटी से यहां पहुंचा है, इसके अलावा पंजाब, हरियाणा से भी पर्यटक घूमने के लिए शिमला आए हैं। बाॅर्डर खुलने से पहले शिमला में पर्यटकाें की महज 500 से 600 गाड़ियां ही आती थी।

ई-रजिस्ट्रेशन और काेविड की नेगेटिव टेस्ट रिपाेर्ट के बाद ही पर्यटकाें काे शिमला में एंटर करने दिया जाता था, बाॅर्डर खुलने के बाद घरेलू पर्यटकाें की आमद शिमला में बढ़ गई है। शिमला के पुलिस अधीक्षक माेहित चावला ने पर्यटकाें से अपील की कि शिमला आने पर वे काेविड नियमाें का पालन करें। उन्हाेंने कहा कि शिमला पुलिस मास्क न पहनने वालाें पर 500 रुपए का जुर्माना लगा रही है और उन्हें मास्क दिया जा रहा है। रविवार शाम तक 22 लोगों के चालान हो चुके थे।

कोरोना न बढ़े, इसके लिए शिमला पुलिस ने 7 टीमें गठित की...

काेराेना संक्रमण के बीच शिमला आने वाले पर्यटकाें के बीच साेशल डिस्टेंसिंग और मास्क की चैकिंग के लिए शिमला पुलिस ने सात टीमें गठित की है। ये टीमें शिमला के सभी प्रसिद्ध पर्यटन स्थलाें पर पर्यटकाें की निगरानी रख रही हैं, ताकि काेविड नियमाें की अवहेलना न हाे।

धर्मशाला के होटलों में वीकेंड पर रही 30% बुकिंग...

धर्मशाला। बॉर्डर खुलते ही शनिवार को धर्मशाला के होटलों में 30 फीसदी तक कमरे बुक रहे। होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्वनी बांबा ने बताया, शनिवार को मैक्लोडगंज में 600 पर्यटक पंजाब से पहुंचे। अक्टूबर के लिए मुंबई व बेंगलरू के पर्यटकों की ऑनलाइन बुकिंग है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें