• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Amidst Increasing Cases Of Kareena, The Chief Minister Issued Orders For Contract Tracing, Asked To Complete The Work Of Oxygen Plant By 31

फिर बढ़ रहा है खतरा:काेराेना के बढ़ते मामलाें के बीच मुख्यमंत्री ने काॅन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग के जारी किए आदेश, ऑक्सीजन प्लांट का काम 31 तक पूरा करने को कहा

शिमलाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की समीक्षा। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की समीक्षा।

कोविड-19 मामलों में अचानक आए उछाल को देखते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सभी उपायुक्ताें काे काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के आदेश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और सीएमओं के साथ कोविड-19 स्थिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए काेराेना के बढ़ते मामलाें पर फीडबैक लिया और इसकी राेकथाम के लिए जिलाें में उठाए जा रहे कदमाें की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने इस दाैरान प्रदेश में तेजी से बढ़ते काेराेना के मामलाें पर चिंता जताई और कहा कि कम समय में काेराेना के मामलाें में बढ़ाेतरी दर्ज की गई है। मुख्यमंत्री ने माना कि इस महामारी के फैलने के प्रमुख कारण सामाजिक समारोह, विवाह समारोह, दावतें आदि हैं जिसमें लाेग काेविड नियमाें का पालन नहीं कर रहे हैं।

काेविड की तीसरी संभावित लहर के खतरे काे देखते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियाें काे 31 अगस्त तक सभी ऑक्सीजन प्लांट लगाने के आदेश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पर्याप्त आॅक्सीजनयुक्त और सामान्य बिस्तर, ऑक्सीजन कॉन्स्ट्रेटर, परीक्षण किट और वेंटिलेटर हैं। 28 अतिरिक्त पीएसए संयंत्र स्थापित करने का कार्य प्रगति पर है। सेब सीजन काे ध्यान में रखते हुए मुख्यमंंत्री ने कुल्लू, मंडी, शिमला, चंबा व किन्नौर जिला के डीसी काे मजदूरों की जांच की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए।

24 काे मंत्रिमंडल की बैठक, और प्रतिबंध लगाने के संकेत
मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए 24 अगस्त काे हाेने वाली कैबिनेट की बैठक मे और प्रतिबंध लगाने और स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार करने के संकेत भी दिए। इस समय हमीरपुर, कुल्लू, बिलासपुर, किन्नौर और लाहौल-स्पीति जिलों ने पहली खुराक के लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूरा कर लिया है और दस दिनों के भीतर 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य में 29 प्रतिशत लोगों ने दूसरी खुराक ली है और नवम्बर, 2021 तक राज्य के सभी लोगों का टीकाकरण कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने उपायुक्तों को पीएसए संयंत्रों की स्थापना के लिए सिविल और विद्युत कार्यों की निगरानी करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...