• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Amjad e Syed Took Oath As 27th Chief Justice, Ceremony Held At Raj Bhavan, CM Jairam Thakur And Many Leaders Were Present

अमजद ए सैयद ने ली 27वें मुख्य न्यायाधीश की शपथ:राजभवन में आयोजित हुआ समारोह, CM जयराम ठाकुर समेत कई नेता रहे मौजूद

शिमला3 महीने पहले
राज्यपाल आर्लेकर चीफ जस्टिस को शपथ दिलाते।

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने गुरुवार को न्यायाधीश अमजद ए सैयद को हिमाचल हाईकोर्ट के 27वें मुख्य न्यायाधीश की शपथ दिलाई। गुरुवार को राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर और शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज के साथ ही नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, मुख्य सचिव राम सुभग सिंह, DGP संजय कुंडू व अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद हाईकोर्ट परिसर में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। उनके स्वागत में हाईकोर्ट में ही फूल कोर्ट वैल्कम एड्रेस का आयोजन भी किया जायेगा। मुख्य न्यायाधीश अहमद ए सैयद ने कहा कि हिमाचल बहुत सुंदर प्रदेश है। वह बेहतर कार्य करने का प्रयास करेंगे। उनका पहला कार्य 5 साल से रुके हुए मामलों का जल्दी से जल्दी निपटारा करना रहेगा ताकि लोगों को न्याय मिल सके।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मुख्य न्यायाधीश का हिमाचल आने पर स्वागत किया और बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अन्य राज्यों के मुकाबले कानून व्यवस्था काफी बेहतर है आने वाले समय में वह मिलकर और बेहतर तरीके से काम करेंगे। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिश पर अमल करते हुए हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति सम्बंधी अधिसूचना 19 जून को जारी की थी।