पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

व्यापार मंडल फिर दाेफाड़:दूसरे गुट ने दोबारा चुनाव करवाने काे कमेटी बनाई

शिमला6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहली कार्यकारिणी बाेली हम सर्वसम्मति से चुने

व्यापार मंडल शिमला फिर से दाेफाड़ हाे गए हैं। अब दूसरे गुट ने फिर से चुनाव करवाने की बात कही है। रविवार काे बैठकर चुनाव करवाने के लिए कमेटी का भी गठन कर लिया है। नई कार्यकारिणी से नाराज कारोबारियों ने रविवार को जैन हाल में एक बैठक बुलाई थी, जिसमें सर्वसम्मति से चुनी गई कार्यकारणी को सिरे से नकार दिया गया।

इस दौरान कारोबारियों ने चुनावी प्रक्रिया से कार्यकारणी का चुनाव करवाने की मांग उठाई। नई चुनाव समिति में रमेश चाेजड़ को अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि रमेश अग्रवाल, मुकेश और शारदा को सदस्य बनाया गया है। कारोबारियों का आरोप है कि चंद लोगों ने बंद कमरे में अध्यक्ष सहित अन्य कार्यकारणी का गठन किया। जबकि नामाकंन भरने वाले सदस्यों ने इसमे अपनी सहमति नही दी थी।

नई चुनाव समिति के अध्यक्ष रमेश चोजड ने कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत चुनावों के जरिए ही व्यापार मंडल की कार्यकारिणी का गठन किया जाता रहा है, लेकिन इस बार चुनाव न करवाकर चांद लोगों ने व्यापार मंडल का गठन कर दिया, जो कि शहर के कारोबारियों को मंजूर नहीं है।

उन्होंने कहा कि कारोबारी पहले से ही चुनाव करवाने की मांग कर रहे थे और जिसके बाद व्यापार मंडल द्वारा चुनावी प्रक्रिया शुरू की गई थी और 19 कारोबारियों ने नामांकन भी भरा था, लेकिन बंद कमरे में ही बिना किसी से बात किए कुछ लोगों को अध्यक्ष सहित अन्य पदों के लिए चुना गया, जबकि चुनाव 12 सितंबर को होने थे।

चुनाव प्रक्रिया पर उठाए सवाल

दूसरे गुट का आराेप है कि 12 सितंबर को ही सभी कारोबारियों के समक्ष यह फैसला लिया जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया और मनमर्जी से पदाधिकारियों को सर्वसम्मति से चुन लिया गया। इस फैसले का शहर भर के कारोबारी विरोध कर रहे हैं और दोबारा से चुनाव प्रक्रिया के तहत शिमला व्यापार मंडल की कार्यकारिणी के गठन की मांग कर रहे हैं। इसे देखते हुए रविवार को एक बैठक बुलाई गई थी, जिसमें चुनाव समिति का गठन किया गया है और अब जल्द ही चुनावों का शेड्यूल भी जारी कर चुनावी प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

मिनाेचा बाेले, हमने जाे चुनाव करवाने थे करवा दिए

वहीं, इस मामले में सर्वसम्मति से बनाए गए व्यापार मंडल के चुनाव प्रभारी अश्वनी मिनाेचा ने गुटबाजी काे लेकर कड़े तेवर दिखाए हैं। उन्हाेंने साफ किया कि हमने जाे चुनाव करवाने थे वे करवा लिए हैं। व्यापार प्रकाेष्ठ पर नाराजगी जताते हुए उन्हाेंने कहा कि चुनाव में कुछ लाेग बेवजह दखल दे रहे हैं।

ऐसे में इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमने पहले से व्यापार मंडल के हित में काम किया है। जबकि, अब कुछ लाेग इसे राजनीति का अखाड़ा बनाना चाहते हैं। उन्हाेंने कहा कि जाे व्यापार मंडल व्यापारियाें ने चुना है, सर्वसम्मति से वही शहर में व्यापारियाें के हकाें की लड़ाई लड़ेगा

खबरें और भी हैं...