पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्फबारी:अटल टनल दो दिन के लिए बंद, 60 वाहनों में फंसे पर्यटक रेस्क्यू किए

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीआरओ अटल टनल रोहतांग मार्ग को बहाल करने में लगी हुई है। - Dainik Bhaskar
बीआरओ अटल टनल रोहतांग मार्ग को बहाल करने में लगी हुई है।
  • अगले 24 घंटे में भारी बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट

भारी बर्फबारी से राज्य शीतलहर की चपेट में है। प्रशासन ने टनल से 2 दिनों तक सामान्य वाहनों के जाने पर रोक लगा दी है। सिर्फ आपातकालीन वाहनों को ही यहां से जाने की मंजूरी होगी। वहीं टनल और सोलंग नाला के बीच फंसे पर्यटक वाहनों को निकालने का काम सोमवार को भी जारी रहा। पुलिस और रेस्क्यू टीम ने 60 से अधिक वाहनों को सुरक्षित मनाली की तरफ पहुंचाया।

रविवार को 82 वाहनों को मनाली पहुंचाया गया था। बीआरओ ने सोलंग नाला से अटल टनल रोहतांग के साउथ पाेर्टल और नॉर्थ पोर्टल में मार्ग को बहाल करने का कार्य शुरू कर दिया है। बीआरओ की मशीनरियां लगातार सड़क से बर्फ हटाने का कार्य कर रही हैं।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भारी बारिश व बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। किन्नौर और लाहौल-स्पीति सहित कुल्लू, चम्बा और मंडी जिलों के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि मैदानों व पर्वतीय क्षेत्रों के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है।

बर्फबारी से 164 सड़कें यातयात के लिए बंद
बर्फबारी के कारण प्रदेश की 164 सड़कों पर यातयात पूरी तरह से बंद है। इसमें चंबा में 4, लाहाैल स्पीति में 154, मंडी में 2, और शिमला में भी दाे सड़काें पर यातायात बाधित है। कुल्लू के थलाेट में पांच बिजली के खंबाें के टूटने से क्षेत्र में लाेगाें काे बिजली की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। माैसम विभाग ने छह जनवरी तक माैसम के इसी तरह खराब बने रहने का पूर्वानुमान जारी किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें