स्व. सुखराम के घर पहुंचे नड्डा और खन्ना:परिवार को दी सांत्वना; बोले- काम के लिए याद रहेंगे 'पंडितजी'

शिमला2 महीने पहले
पंडित सुखराम के निधन पर उनके घर शोक जताने पहुंचे जेपी नड्‌डा और सीएम जयराम - Dainik Bhaskar
पंडित सुखराम के निधन पर उनके घर शोक जताने पहुंचे जेपी नड्‌डा और सीएम जयराम

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार शाम पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के निधन पर शोक जताने विधायक अनिल शर्मा के घर पहुंचे। नड्‌डा ने पूरे परिवार के साथ अपनी संवेदना जताते हुए पंडित सुखराम को याद किया। इससे पहले हिमाचल भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने भी परिजनों से मुलाकात कर अपनी संवेदना व्यक्त की।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पंडित सुख राम ने देश और प्रदेश के विकास के लिए जो काम किया, उसके लिए वे हमेशा याद रखे जाएंगे। वहीं प्रदेश पार्टी प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम के के बेटे अनिल शर्मा समेत परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त की।

पंडित सुखराम के परिवार से मुलाकात करते अविनाश राय खन्ना।
पंडित सुखराम के परिवार से मुलाकात करते अविनाश राय खन्ना।

खन्ना ने कहा कि पंडित सुखराम एक दूरदर्शी नेता थे। उन्होंने लाखों लोगों के दिलों पर राज किया। उनके काम को आज भी जनता याद करती है। वह हमेशा राज्य की बेहतरी के लिए खड़े रहे। हिमाचल और मंडी के विकास में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। वहीं, हिमाचल भाजपा के सह प्रभारी संजय टंडन ने भी अनिल शर्मा के घर बाड़ी पहुंचकर उन्होंने परिवार के लोगों को ढांढस बंधाया और संवेदनाएं प्रकट की।

संचार की क्रांति लाने वाले थे सुखराम

भाजपा प्रभारी खन्ना ने कहा कि देश में एक समय था, जब मोबाइल फोन की मात्र कल्पना की जाती थी, लेकिन उस कल्पना को साकार कर स्वप्न को संकल्प में तब्दील करने वाले वे एक मात्र नेता थे। देश और प्रदेश के दुर्गम से दुर्गम क्षेत्रों तक मोबाइल की घंटी पहुंचाने का श्रेय उन्हें ही जाता है। वे संचार क्रांति के मसीहा थे। उस समय एसटीडी बूथ बहुत ज्यादा खुले थे, इससे बेरोजगार युवाओं को रोजगार के साधन भी मिले थे।