पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम का दावा:जयराम ठाकुर ने कहा -भाजपा धर्मशाला में कांग्रेस से निगम छीनने में सफल

शिमला2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएम ने कहा -जहां भी कमी रही उसे मैं स्वीकार करता हूं, मूल्यांकन करेंगे
  • राठौर बोले-धर्मशाला में भी निगम कांग्रेस ही बनाएगी

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चार नगर निगमाें के चुनाव में मिले जनादेश काे स्वीकार करते परिणामाें के मूल्यांकन की बात कही है। उन्हाेंने कहा कि यह एतरफा जीत नहीं। चुनाव में भाजपा काे ज्यादा वाेट मिले है। सोलन में उन्हें दस हजार से ज्यादा मत मिले जबकि कांग्रेस को नौ हजार के करीब वाेट मिले हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि धर्मशाला में भी भाजपा कांग्रेस के हाथाें से नगर निगम काे छीनने में कामयाब रही है। वहां पर निर्दलीय उम्मीदवार भी उनके साथ है। उन्हाेंने कहा कि मंडी नई एमसी बनी और यहां भाजपा काे पूर्ण बहुमत मिला। साेलन में कांग्रेस उनसे थाेड़ा ही आगे है, यहां एक निर्दलीय उम्मीदवार है और वह उनकाे सहयाेग देने काे तैयार है।

इन चुनाव का नहीं पड़ेगा विधानसभा चुनाव पर असर

सीएम ने कहा इन चुनावों में छोटे और लोकल मुद्दे रहते हैं। इसलिए इन चुनावाें का लाेकसभा अाैर विधानसभा के चुनाव में काेई असर नहीं पड़ने वाला है। इसके अलावा बागियों से भी नुकसान हुआ जिसका दोनों ही पार्टियों को खामियाजा भुगतना पड़ा है।

चुनाव प्रभावित करने में भाजपा सिर्फ मंडी में सफल हुई: राठौर

चार में से दाे नगर निगम के चुनावाें में कांग्रेस काे मिले बहुमत पर पार्टी अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठाैर ने कहा कि यह चुनाव विकास बनाम विनाश है। राठाैर ने कहा कि इन चुनाव परिणामों से पार्टी अब नए जोश उत्साह के साथ आगे बढ़ेगी। शिमला में पत्रकारवार्ता के दाैरान राठाैर ने कहा कि भाजपा को केवल एक नगर निगम में ही जीत हासिल हुई व वह भी सीएम के गृह जिला मंडी में जिसमें जयराम सहित अन्य मंत्रियों को वोट मांगने के लिए घर घर जाना पड़ा।

उन्होंने कहा कि मंडी को मुख्यमंत्री ने प्रतिष्ठा का प्रश्न बनाया था। यहां पर लोगों पर जीत के लिए भारी दवाब बनाया गया। उन्होंने कहा कि अंतिम दौर में भाजपा ने यहां चुनाव प्रभावित करने की हरसंभव कोशिश की पर उसे इसमें मंडी को छोड़ कही भी कोई सफलता नही मिली। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में भी नगर निगम कांग्रेस ही बनाएगी, इसके लिए आजाद उम्मीदवार उनके साथ जुड़ने काे तैयार हैं।

हार के कारणों की समीक्षा कर दूर करेंगे कमियां

राठौर बोले-मंडी और धर्मशाला में हार और कमियों के कारणों की समीक्षा की जाएगी और कमियों को दूर किया जाएगा। भाजपा विधायक अनिल शर्मा के कांग्रेस में शामिल किए जाने काे लेकर पूछे गए सवाल पर राठाैर ने कहा कि उनके पिता-पुत्र कांग्रेस पार्टी केे हैं। उनका परिवार कांग्रेस का है, अगर वह भी कांग्रेस में आना चाहते है ताे पार्टी विचार करेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें