चुनाव की तैयारी:नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा 19 और कांग्रेस 20 मार्च काे घाेषित करेगी उम्मीदवार

शिमला8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम चुनाव - Dainik Bhaskar
नगर निगम चुनाव
  • भाजपा सीधे करेगी चयन, कांग्रेस ने उम्मीदवाराें से मांगे आवेदन, चुनाव समीति लेगी अंतिम फैसला

चार नगर निगमाें मंडी, साेलन, धर्मशाला और पालमपुर नगर निगम के चुनाव की अधिसूचना जारी हाेने के साथ ही भाजपा और कांग्रस दाेनाें दल चुनाव की तैयारियाें में जुट गए है। भाजपा जहां 19 मार्च काे अपने उम्मीदवाराें की घाेषणा करेगी। कांग्रेस 20 मार्च काे अपने प्रत्याशियाें की सूची जारी करेगी।

चुनाव काे लेकर दाेनाें दलाें ने अपनी अपनी रणनीति तैयार कर ली है। प्रत्याशियाें के चयन के लिए दाेनाें पार्टियां ने अपने अपने पैनल पहले ही तय कर दिए थे। जिसमें पार्टी के बड़े नेताओं काे शामिल किया गया है। यह पैनल चुनाव के लिए प्रत्याशियाें का चयन करेंगे। प्रत्याशियाें के चयन काे लेकर दाेनाे पार्टी जिताऊ उम्मीदवाराें काे मैदान में उतारेगी। इसके लिए दाेनाें दलाें के नेता वार्ड स्तर पर सर्वे कर रहे है।

चुनाव की घाेषणा से पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चारों नगर निगमों को करोड़ों रुपए की सौगातें दी हैं। इस कड़ी में शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने मंडी पहुंचकर 18 कराेड़ रुपए से ज्यादा की योजनाओं के लोकार्पण और कईयों के शिलान्यास भी रखे।

इससे पहले धर्मशाला नगर निगम क्षेत्र में भी करोड़ों रुपए की विकास परियोजनाओं का ऑनलाइन लोकार्पण और शिलान्यास किया था। वे पालमपुर और सोलन का दौरा कर वहां भी ऐसी सौगातें दे चुके हैं। मंत्रियों के कंधों पर चुनाव प्रबंधन का जिम्मा डालने के साथ-साथ मुख्यमंत्री खुद पूरे चुनाव पर नजर रखेंगे। पिछले दिनों धर्मशाला में हुई भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भी इन चुनावों को लेकर मंथन हुआ था और वहां पर चुनाव को लेकर रणनीति भी बनी थी और अब उसे अमलीजामा पहनाया जा रहा है।

राठाैर भी अपनी टीम के साथ डटे माेर्चे में...

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठाैर अपनी टीम के साथ माेर्चे पर डट गए हैं। उन्हाेंने भी चाराें नगर निगमाें का दाैरा कर पार्टी के कार्यकर्ताओं काे चुनाव के लिए सक्रियि किया है। आज उनकी बैठक साेलन नगर निगम क्षेत्र में हुई। यहां पर उन्हाेंने पार्टी कार्यकर्ताओ काे चुनाव के लिए तैयार किया।

कुलदीप सिंह राठाैर ने कहा कि पार्टी जिताऊ उम्मीदवाराें काे चुनाव में उतारेगी, इसके लिए पार्टी ने चाराें नगर निगमाें में पर्यावेक्षकाें की टीम बना कर उन्हें उम्मीदवाराें के चयन काे लेकर जिम्मेदारी साैंपी है। उन्हाेंने बताया कि चुनाव समिति प्रत्याशियाें काे तय करेगी। समीति की यह बैठक पार्टी अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठाैर की अध्यक्षता में शीघ्र आयाेजित की जाएगी।

खबरें और भी हैं...