पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • BJP Won Sirmaur Zilla Parishad Election, Border President And Anjana Became Vice president, Both Got 9 Out Of 17 Votes

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांग्रेस को झटका:भाजपा जीती सिरमौर जिला परिषद चुनाव, सीमा अध्यक्ष व अंजना बनी उपाध्यक्ष, दोनों को कुल 17 में से 9-9 वोट पड़े

नाहनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव जीतने के बाद जश्न मनाते भाजपाई। - Dainik Bhaskar
जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव जीतने के बाद जश्न मनाते भाजपाई।
  • भगानी वार्ड से कांग्रेस समर्थित जीती जिप सदस्य भाजपा में शामिल होने से कांग्रेस हारी

सिरमौर जिले में जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा हो गया है। बता दें कि सिरमौर में जिला परिषद के लिए रेणुका विधानसभा क्षेत्र के वार्ड नंबर 2 संगड़ाह से सीमा कन्याल को अध्यक्ष बनाया है। पांवटा विधानसभा के भंगानी वार्ड से अंजना शर्मा उपाध्यक्ष चुनी है। सीमा कन्याल को 9 मत पड़े तो वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए अंजना शर्मा को भी 9 वोट हासिल हुए।

जिला परिषद सिरमौर की हॉट सीट के लिए होने वाले चुनाव के दौरान माहौल सुबह तनावपूर्ण बन गया। सिरमौर में भाजपा ने बड़ा उलटफेर किया है। जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर भाजपा ने कब्जा कर लिया है। कांग्रेस की ओर से अध्यक्ष पद की प्रत्याशी नीलम शर्मा और उपाध्यक्ष अमृत कौर को 8-8 वोट मिले।

बता दें कि पांवटा के भगानी वार्ड से जीतकर कांग्रेस की सीट से आई अंजना शर्मा भाजपा में शामिल हो गई थी। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस विधायक हर्षबर्धन चौहान में जिला परिषद चेयरमैन बनाने का दावा किया था और सभी सदस्यों की फोटो सोशल मीडिया में वायरल भी की थी, लेकिन एन वक्त पर हुआ इसके विपरीत और कांग्रेस के चाणक्य को झटका लगा।

भाजपा ने कांग्रेस में की सेंधमारी

जिला परिषद सिरमौर में 17 वार्ड हैं, जिसमें से कांग्रेस और भाजपा 8-8 सीट और एक निर्दलीय प्रत्याशी जीत कर आई थी जो कि कांग्रेस में शामिल हो गई थी, लेकिन भाजपा ने सेंधमारी करते हुए कांग्रेस समर्थित अंजना शर्मा को अपने साथ मिलाकर जिला परिषद पर कब्जा कर लिया।

सुबह जब कांग्रेस व भाजपा जैसे ही तीसरी बैठक में आने के लिए पहुंचे तो कड़ी सुरक्षा के बीच भाजपा व कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में उलझ पड़े। इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच सभी 17 जिला परिषद सदस्यों को कार्यालय ले गए जहां पर पहले भाजपा के सदस्यों को शपथ दिलाई और कांग्रेस की अंजना शर्मा ने भी शपथ ली। इसके बाद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन पत्र डीसी डॉ. आरके परूथी के समक्ष दाखिल किए। इसके बाद चुनाव प्रकिया शुरू हुई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें