पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लाहौल-स्पीति में पहला केस:बीआरओ का मजदूर पॉजिटिव, 22 मामलाें के साथ अब तक 938 कोरोना वायरस संक्रमित

शिमला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक्टिव मामले 382, ठीक हुए मरीजाें की संख्या बढ़कर हुई 536

जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। साेमवार काे यहां काेराेना का पहला केस आया। बीआरओ के एक मजदूर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीआरओ के पांच मजदूर दिल्ली और हरियाणा से निजी वाहन में आए थे जिनमें से दो को लाहौल के पटसूउ में चल रहे ब्रिज के काम करने रखा गया जबकि तीन को लेह भेजा गया था। ये सभी लोग 21 जून को पटसेउ पहुंचे थे। बिहार के युवक में लक्षण दिखने पर उसके  सैंपल लिए गए थे। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

डीसी लाहौल स्पीति केके सरोच ने बताया कि युवक की ट्रैवल हिस्ट्री और कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है। साेमवार काे प्रदेश काेराेना के 22 मामले सामने आए हैं। इसमें बद्दी के 10, कांगड़ा में 6, हमीरपुर में 4 और एक मामला चंबा का है। हमीरपुर में 4 संक्रमितों में 3 ही परिवार के हैं जो होम क्वॉरेंटाइन थे और चंडीगढ़ से आए थे।

जिला कांगड़ा में सोमवार को 6 केस आए हैं। इनमें 22 जून को दिल्ली से लौटा जयसिंहपुर के कचेरा का रहने वाला व्यक्ति, शाहपुर के कैरी गांव का 20 जून को मानेसर हरियाणा से लौटा युवक, बैजनाथ के नागन की रहने वाली महिला व उसका 8 साल का बेटा जो दिल्ली से लौटे थे कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जयसिंहपुर के कोटलू पपलाह का 20 जून को दिल्ली से लौटा व्यक्ति और 21 जून को बालकरूपी की रहने वाली 69 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी को कोविड केयर सैंटर डाढ और बैजनाथ में शिफ्ट किया गया है। 
स्वास्थ्य विभाग ने 745 लाेगाें के सैंपल लिए

साेमवार काे स्वास्थ्य विभाग ने 745 लाेगाें के सेंपल काेराेना जांच के लिए एकत्रित किए। इसमें 372 लाेगाें के सेंपल की जांच नेगेटिव आई है। 373 लाेगाें के सेंपलाें की जांच अभी आना बाकी है। प्रदेश में अब तक 77 हजार 228 लाेगाें की काेविड जांच हाे चुकी है। इसमें से 75 हजार 794 लाेगाें के सेंपल की रिपाेर्ट नेगेटिव आई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें