पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Brock Host Vikasnagar Road Closed, Tree Fell On Vehicle Near Sanjauli College, Pine Tree Fell On Bathroom In Kanlog, Rain Alert For Whole Day Today

शिमला में बारिश का कहर, गिरे पेड़, हुआ भूस्खलन:ब्रॉक होस्ट-विकास नगर मार्ग बंद, संजौली कॉलेज के पास वाहन पर गिरा पेड़, कनलोग में बाथरूम पर गिर गया देवदार का पेड़, आज पूरे दिन का अलर्ट

शिमला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ब्रॉक होस्ट-विकासनगर मार्ग पर गिरा मलबा। - Dainik Bhaskar
ब्रॉक होस्ट-विकासनगर मार्ग पर गिरा मलबा।

हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर लगातार जारी है। राजधानी शिमला में बारिश ने कोहराम मचाया। कई जगहों पर भूस्खलन से रोड बंद हो गए, जबकि कई जगहों पर पेड़ भी गिरे। शिमला में पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही। जिससे कि जगह-जगह पर हादसे हो रहे। वहीं मौसम विभाग की ओर से आज भी पूरा दिन भर बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया। ऐसे में अगर बारिश होती है तो और नुकसान की आशंका है।

राजधानी शिमला में बरसात के बाद अब भूस्खलन के मामले सामने आने लगे हैं। जिससे यातायात बाधित हो रहा है। बारिश के चलते पहाड़ी से सड़क पर मलबा आने से ब्रॉक होस्ट-विकासनगर मार्ग पर आवाजाही प्रभावित हो गई। इस वजह से यातायात के लिए यह मार्ग फिलहाल बंद है। सड़क पर मलबा आने से पैदल आना-जाना भी मुश्किल है। वहीं, खलीनी के मिस्चेम्बर में एक पेड़ के बीच सड़क पर गिर जाने से खलीनी-बीसीएम मार्ग बड़ी गाड़ियों के लिए बंद हो गया है। जबकि छोटी गाड़ियां इस मार्ग से होकर जा रही है।

खलीणी में सड़क के बीचो-बीच गिरा पेड़, जिससे यातायात बंद है।
खलीणी में सड़क के बीचो-बीच गिरा पेड़, जिससे यातायात बंद है।

कनलोग में शौचालय पर गिरा पेड़

इसके अलावा लगातार बारिश होने से कनलोग में अभिषेक नेगी के मकान के पास शौचालय पर देवदार का पेड़ गिरा है। जिससे कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। मकान के साथ बने बाथरूम को नुकसान हुआ है, मौके पर पुलिस थाना न्यू शिमला व फॉरेस्ट विभाग के कर्मचारी आए। जिन्होंने विस्तृत नुकसान का आकलन किया। इस स्थान पर कुछ दिन पहले भी पेड़ गिरे थे।

संजौली कॉलेज के पास पेड़ की चपेट में आया वाहन

संजौली कॉलेज के पास भी एक बड़ा पेड़ सड़क पर गिर गया। जिससे कि यहां पर यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो गया। अभी तक पेड़ को हटाया नहीं गया है। वहीं पेड़ की चपेट में सड़क किनारे खड़ा एक टिप्पर भी आया है, जिससे उसे खासा नुकसान पहुंचा, हालांकि टिप्पर में कोई मौजूद नहीं था जिससे कि जानी नुकसान नहीं हुआ। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच रही है, जिसके बाद पेड़ को काटने का काम शुरू किया जाएगा और यातायात को बहाल किया जाएगा। गौरतलब है कि राजधानी शिमला में बारिश ने अपना कहर बरपाया हुआ है। जगह-जगह पर पेड़ गिरने की घटनाएं सामने आ रही है और भूस्खलन भी हो रहे हैं।

संजौली कॉलेज के पास पेड़ गिरने से बंद हुआ रोड और चपेट में आया टिप्पर।
संजौली कॉलेज के पास पेड़ गिरने से बंद हुआ रोड और चपेट में आया टिप्पर।

7 को भी बंद हो गया था संजौली-लक्कड़ बाजार रोड

बता दें 7 सितंबर को दोपहर बाद संजौली से लक्कड़ बाजार जाने वाला यातायात ठप हो गया था। संजौली से लक्कड़ बाजार जाने वाली मार्ग पर संजौली कॉलेज के समीप एक बड़ा भूस्खलन हुआ। इस दौरान सड़क पर लंबा जाम लग गया। बीते 5 सितंबर को भी ढली थाना के समीप भूस्खलन होने से सड़क पर मलबा गिर गया। जिससे वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। दूसरी ओर ज्यूरी में बीते सोमवार को भारी भूस्खलन के कारण एनएच-5 बाधित हो गया।

खबरें और भी हैं...