पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:रात काे टुटू में खड़ी की बस, सुबह गायब, नालटू के जंगल में मिली दुर्घटनाग्रस्त

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • रूट पूरा होने के बाद ड्राइवर बस को खड़ा कर चला गया था घर, जब सुबह अाया तो जहां बस खड़ी की थी वहां नहीं थी, एचअारटीसी प्रबंधन ने बिठाई जांच

रात काे ड्राइवर ने टुटू में यात्रियाें काे उतारने के बाद बस खड़ी कर दी। सुबह जब ड्राइवर रूट पर जाने के लिए बस ठहराव स्थान पर पहुंचा ताे ये बस गायब थी। बस की तलाश शुरू हुई ताे हीरानगर से कटे लिंक राेड (नालटू के जंगल) में बस क्षतिग्रस्त हालत में मिली। सवाल ये उठ रहा है कि आखिर बस काे यहां तक काैन लाया और बस कैसे दुर्घटनाग्रस्त हाे गई।

एचआरटीसी प्रबंधन ने जांच बिठा दी है। जानकारी के मुताबिक टुटू रूट पर हर राेज शाम के समय बस जाती है। एचआरटीसी की ये साधारण बस हर राेज की तरह टुटू चाैक पर ही खड़ी हाेती है। रात के समय ड्राइवर घर चले जाता है। बीती वीरवार रात काे भी हर राेज की तरह ड्राइवर ने टुटू चाैक पर बस काे खड़ा किया और घर चला गया। सुबह जब देखा ताे बस गायब थी। बस की तलाश शुरू हुई ताे ये नालटू के जंगल में क्षतिग्रस्त हालत में मिली।

काैन ले गया, अब जांच हाेगी

​​​​​ एचआरटीसी प्रबंधन ने फिलहाल एफआईअार दर्ज नहीं करवाई है। अपने स्तर पर आरएम लाेकल जांच करेंगे। ड्राइवर और कंडक्टर से इस बारे में पूछताछ हाेगी कि बस काे कैसे काेई शरारती तत्व ले गया। सवाल उठ रहे है कि बस काे ले जाने के पीछे मकसद क्या था।

डीजल भी हो जाता है चोरी

टूटीकंडी में बसाें से डीजल चाेरी की वारदातें सामने आ चुकी हैं। अधिकतर ड्राइवर बसाें काे टूटीकंडी बाईपास पर खड़ा कर देते हैं। यहां पर लाेगों की आवाजाही रात के समय कम रहती हैं। ऐसे में बसाें से कुछ शरारती तत्व डीजल चाेरी करते थे। एचआरटीसी प्रबंधन ने जब इस बारे में पुलिस काे बताया ताे अब यहां पर रात्रि गश्त की जाती है। जिससे इस तरह की वारदाताें में अब कमी आई है।

सावधानी बरतने के निर्देश

एचआरटीसी प्रबंधन ने ड्राइवराें और कंडक्टराें काे सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। बसाें काे अच्छी तरह से लाॅक करने, बसाें में रखे कागजात काे अपने साथ ले जाने और सुरक्षित स्थान पर पार्क करने काे कहा गया है ताकि इस तरह की चाेरी की वारदाताें पर लगाम लग सके। इसके अलावा जल्द ही चालक-परिचालक के साथ प्रबंधन की बैठक भी हाेगी।

सर्दियाें में शिमला शहर में बढ़ जाती है चाेरी की वारदातें

शिमला शहर की बात करें ताे सर्दियाें में यहां पर चाेरी की वारदातें काफी ज्यादा बढ़ जाती हैं। इसकाे राेकने के लिए पुलिस ने लोगों से अपील की थी कि अगर वे छुट्टियों में घर खाली छोड़कर जा रहे हैं तो उसकी जानकारी पुलिस और अपने पड़ोसियों को अवश्य दें। जिससे कि ऐसी वारदातों को रोका जा सके। अकसर सर्दियों के समय में जब लोग घरों को छोड़कर छुट्टियों पर जाते हैं तो अज्ञात लाेग इसका फायदा उठाकर चाेरी की वारदात को अंजाम देते हैं।

टुटू में पार्क की गई बस काे किसी शरारती तत्व ने चाेरी कर दिया। ये बस हीरानगर के साथ लिंक राेड़ में दुर्घटनाग्रस्त हालत में मिली। हमने इसके लिए विभागीय जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद पुलिस में भी मामला दर्ज करवाया जाएगा। लापरवाही कैसे हुई और इसके पीछे किसका हाथ है, इस बारे में पूरी जांच हाेगी। -देवासेन नेगी, आरएम लाेकल, एचआरटीसी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें