पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुख्यमंत्री की कैबिनेट मीटिंग:लॉकडाउन या अन्य बंदिशें लगाने पर कैबिनेट आज लेगी फैसला

शिमला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन या अन्य बंदिशें लगाने पर कैबिनेट आज फैसला लेगी, लेकिन इससे पहले सुबह 10 बजे सर्वदलीय बैठक होगी जो मंगलवार को होनी थी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में लॉकडाउन लगाने के बारे में सब की राय ली जाएगी। इसके बाद कैबिनेट में अंतिम फैसला होगा। इसके अलावा दसवीं कक्षा के साथ स्नातक प्रथम एवं द्वितीय वर्ष को प्रमोट करने तथा 12वीं कक्षा एवं स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं करवाने पर भी विचार होगा।

शिक्षण संस्थानों एवं धार्मिक स्थलों को बंद करने की अवधि को 10 मई से आगे बढ़ाया जा सकता है। विवाह सहित अन्य सामाजिक समारोहों में 20 लोगों के शामिल होने, सामुदायिक भोज पर प्रतिबंध जारी रखने, फाइव-डे वीक व 50 फीसदी स्टाफ से काम करने एवं 50 फीसदी कैपेसिटी से बसों की आवाजाही को लेकर लिए गए पहले निर्णय यथावत आगे भी जारी रहने की संभावना है।

बैठक में कोविड प्रबंधन को लेकर किए गए प्रबंधों की समीक्षा की जाएगी, जिसमें अंतिम विकल्प के रुप में लॉकडाउन लगाने पर भी चर्चा होगी। बैठक में अस्पतालों में बेड कैपेसिटी बढ़ाने, ऑक्सीजन प्रबंधन, एंबुलेंस सेवा और कोविड मरीजों के लिए प्राइवेट अस्पतालों की सेवाएं लेने जैसे विषय पर मंत्रणा होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें